+

उत्तर कोरियाई तानाशाह अपनी बहन के लिए रचाएगा स्वंयवर

उत्तर कोरियाई तानाशाह अपनी बहन के लिए रचाएगा स्वंयवर

प्योंगयांग : अब तक आपने राहुल महाजन, राखी सावंत व न जने कितने ही सितारों का स्वंयवर टीवी पर देखा होगा, लेकिन अब दुनिया भर से तानाशाह की उपाधि पा चुके नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन अपनी बहन किम यो जोंग के लिए स्वंयवर करवाने जा रहे है। शॉर्टलिस्ट किए गए दुल्हों में से जोंग को अपना पति चुनना होगा। कहा जा रहा है कि इसका आइडिया किम को ब्रिटेन में होने वाले एक टीवी रियलिटी शो से मिली। इसके लिए किम ने कई शर्ते रखी है।

कैंडिडेट प्योंगयांग की किम इल-संग यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट होना चाहिए। उसकी हाइट कम से कम 5 फीट 10 इंच होनी चाहिए। उसके पास आर्मी में काम करने का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए। एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि शादी की ऐसी ही कोशिश 2012 में भी की गई थी, लेकिन जोंग को कोई लड़का पसंद नहीं आया। जोंग 36 साल बाद हुए सम्मिट में सेंट्रल कमेटी में चुनी गई है।

वो अपने भाई के लिए अप्वाइंमेंट्स, प्रोपगैंडा और प्रोमोशन का काम करती है। जोंग ने ही अमेरिकन प्रोफेशन बास्केटबॉल प्लेयर डेनिस रोडमैन और अपने भाई के बीच दोस्ती करवाई थी। इसके बाद रोडमैन नॉर्थ कोरिया के दौरे पर गए थे।

जब जोंग कॉलेज में थी तो वो जैसे ही क्लास से निकलती थी, सभी उनके लिए रास्ता छोड़ देते थे। जोंग की शादी आर्मी चीफ चो योंग-हे के बेटे से हुई थी। लेकिन, जनवरी 2013 में उसकी एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई।