उत्तर कोरिया ने यह ख्वाहिश अमेरिका से सांझा की
उत्तर कोरिया ने यह ख्वाहिश अमेरिका से सांझा की
Share:

अमेरिका: उत्तर कोरिया ने अमेरिका से अपनी एक अनोखी ख्वाहिश जाहिर की है. इस बारे में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु निरस्त्रीकरण करने की अपनी इच्छा की पुष्टि अमेरिका से की है. 

 

अमेरिका के विदेश मंत्री का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग - उन के बीच बैठक के दौरान होने वाले किसी भी समझौते को पुष्टि के लिए कांग्रेस के समक्ष रखा जाएगा. उन्होंने आगे कहा समझौते पर संसद की मंजूरी इसलिए मांगी जाएगी ता कि भविष्य में आने वाली सरकारें उस फैसले से इतर ना जा सके. 

 

व्हाइट हाउस के सम्मेलन में विदेश मंत्री पोम्पिओ ने कहा, ‘‘बैठक की तैयारियों के लिए अमेरिका और उत्तर कोरिया सीधी बातचीत कर रहे हैं. उत्तर कोरिया ने परमाणु निरस्त्रीकरण पर अपनी इच्छा की अमेरिका से पुष्टि भी की है.’’ उन्होंने कहा कि ट्रंप इस संबंध में प्रत्येक सूचना पर करीब से नजर रखे हुए हैं और अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से रोजाना इस संबंध में जानकारी लेते हैं. इसके साथ पोम्पिओ ने इस बात पर जोर दिया कि 12 जून को सिंगापुर में होने वाली बैठक के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किसी ‘‘खराब सौदे’’ पर राजी नहीं होंगे.

वोडका पीने के बाद यात्री ने छेड़ा महिला को और सीट पर कर दी सुसु

इमरान खान पर लगा 5 अरब रूपए का मानहानि का दावा

अमरीका के प्रसिद्ध शेफ एंथनी बोर्डेन का शव होटल के कमरे में मिला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -