आज दूसरी बार हनोई में मिलेंगे किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रम्प

Feb 27 2019 08:51 AM
आज दूसरी बार हनोई में मिलेंगे किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रम्प

हनोई : उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच बुधवार को दूसरी बार हनोई में बातचीत होगी। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। किम मंगलवार को ट्रेन से 4 हजार किमी की यात्रा कर वियतनाम पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच पिछले साल 12 जून को सिंगापुर में बातचीत हुई थी। बताया जा रहा है की दोनों नेता साथ में खाना भी खाएंगे.

इमरान खान की गीदड़भभकी, कहा भारत ने दिखाई अनावश्यक आक्रामकता, हम जवाब जरूर देंगे

ट्रम्प ने किया ट्वीट

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हनोई रवाना होते वक्त ट्रम्प ने ट्वीट कर किम के साथ बातचीत सफल होने की बात कही थी। ट्रम्प ने यह भी कहा कि पूरी तरह से परमाणु हथियार खत्म करने के बाद उत्तर कोरिया तेजी से आर्थिक शक्ति का केंद्र बन जाएगा। मुझे उम्मीद है किम समझदारी भरा फैसला लेंगे। मुझे किसी तरह की जल्दी नहीं है। मैं किसी को टेस्ट करने भी नहीं जा रहा।

Surgical Strike 2: पाक के लिए मित्र चीन ने दिखाई हमदर्दी, कहा संयम बरतें

साथ खाना खाएंगे दोनों नेता 

प्राप्त जानकारी के अनुसार व्हाइट हाउस की प्रवक्ता ने एयरफोर्स वन में मीडिया को बताया कि दोनों नेता साथ में खाना भी खाएंगे। इस दौरान उनके करीबी सलाहकार साथ होंगे। बता दें 12 जून 2018 को ट्रम्प के साथ पहली ऐतिहासिक मुलाकात के बाद उत्तर कोरिया ने कोई बैलिस्टिक मिसाइल-परमाणु परीक्षण नहीं किया है। इससे पहले किम जोंग उन हाइड्रोजन समेत 6 परमाणु परीक्षण कर चुके थे।

भारत की कार्यवाही के बाद बुरी तरह घिरे इमरान, हिना रब्बानी बोलीं मुल्क में इमरजेंसी जैसे हालात

भारत ने हमारी सीमा में घुसकर किया हमला, हमे जवाब देने का पूरा हक़ - शाह महमूद कुरैशी

आज से 16 साल पहले नेहरा ने अंग्रेजों से वसूला था 'लगान'