किम जोंग ने की चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग से मुलाकात
किम जोंग ने की चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग से मुलाकात
Share:

बीजिंग: उत्तर कोरिया के तानाशाह इन दिनों चीन की चार दिवसीय यात्रा पर निकले हुए हैं, इस यात्रा पर उनकी पत्नी री सोल जू भी साथ हैं. पहले बताया जा रहा था कि किम जोंग गुप्त यात्रा पर चीन गए हैं, लेकिन चीनी मिडिया ने तानाशाह किम और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात की तस्वीरें जारी कर इसे सार्वजनिक कर दिया है. 

बताया जा रहा है कि किम के चीन दौरे पर राष्ट्रपति जिनपिंग और उनकी पत्नी पेंग लियुआन ने अपने मेहमान जोरदार स्वागत किया और किम के लिए बीजिंग के 'ग्रेट हॉल ऑफ पीपल' में 'शाही भोज' का आयोजन भी किया. इस मुलाकात के बाद तानाशाह किम ने कहा कि उत्तर कोरिया संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ बातचीत करने और दोनों देशों के बीच एक शिखर सम्मेलन के लिए तैयार है. मुलाकात के दौरान तानाशाह ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को उत्तर कोरिया आने का निमंत्रण दिया. जिसे जिनपिंग ने स्वीकार कर लिया. 

भोज के बाद किम ने कहा, 'मेरी शी जिनपिंग से कई मुद्दों पर सफल वार्ता हुई. मैंने शी के साथ दोनों पक्षों, दोनों देशों के बीच संबंधों के विकास, दोनों देशों की घरेलू स्थिति, कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति और स्थिरता बनाए रखने व अन्य मुद्दों पर बात की.' आपको बता दें कि किम जोंग 7 साल से सत्ता में हैं लेकिन यह पहली बार है जब यह तानाशाह अपने देश उत्तर कोरिया से बाहर निकला है.

चीन की गुप्त यात्रा पर तानाशाह किम जोंग

अपनी इन हरकतों की वजह से मशहूर हुए है ये तानाशाह

किमजोंग से मिलेंगे डोनाल्ड ट्रम्प

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -