किमजोंग से मिलेंगे डोनाल्ड ट्रम्प
किमजोंग से मिलेंगे डोनाल्ड ट्रम्प
Share:

यह पूरे विश्व के लिए राहत देने वाली खबर है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार द्वारा उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग द्वारा वार्ता के लिए की गई पेशकश को मंजूर कर लिया है .खबर है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने किम जोंग से मई तक मिलने की बात कही है .

उल्लेखनीय है कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय सुरक्षा कार्यालय के प्रमुख चुंग इउई-योंग द्वारा किम जोंग के साथ दक्षिण कोरियाई अधिकारियों की सोमवार को हुई बैठक के बारे में ट्रम्प को जानकारी देने के बाद उन्होंने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा,कि किम ने परमाणु निरस्त्रीकरण और परमाणु या मिसाइल परीक्षणों को रोकने पर प्रतिबद्धता जाहिर की है. दक्षिण कोरियाई के दूत के अनुसार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग से मई तक मिलने की इच्छा जाहिर की है.

गौरतलब है कि पिछले एक साल से अमेरिका और उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन के बीच आक्रामक टिप्पणियों का दौर जारी था जिससे युद्ध का खतरा बढ़ गया था . उत्तर कोरिया अमेरिका पर परमाणु हमला करने को आमादा था. इसके लिए नई -नई मिसाइलों का परीक्षण कर रहा था. दक्षिण कोरिया की मध्यस्थता से होने वाली इस बातचीत से तनावपूर्ण गतिरोध को कम करने में तो मदद मिलेगी ही, साथ ही युद्ध होने का डर भी खत्म हो जाएगा, बशर्ते यह वार्ता सौहार्दपूर्ण रहे.

यह भी देखें

फ्रांस के राष्ट्रपति चार दिनों की भारत यात्रा पर

फ्लोरिडा के बाद एक और अमरीकी स्कूल में गोलीबारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -