किम जोंग परमाणु हथियारों से मुक्त कर दें- माइक पोम्पियो

अमेरिका: अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कोरिया की यात्रा के दौरान कहा कि तीन नागरिकों की रिहाई से राष्ट्रपति ट्रंप एवं किम के बीच सफल बैठक की शर्तें तय करने में मदद मिलेगी. हम अमेरिकी एवं कोरियाई लोगों तथा पूरी दुनिया के लिए 12 जून को सिंगापुर में शिखर वार्ता को सफल बनाने की खातिर डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया के साथ अपनी तैयारियों को लेकर उत्साहित हैं.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के फॉगी बॉटम स्थित मुख्यालय में पोम्पियो ने 12 जून को ट्रंप एवं किम के बीच होने वाली बैठक से जुड़ी तैयारियों को लेकर दक्षिण कोरिया की विदेश मंत्री कांग कुयांग वा के साथ विस्तृत बातचीत की और इस मीटिंग को सफल बनाने की कोशिश की. वहीं दूसरी ओर अमेरिका के शीर्ष राजनयिक ने कहा है कि अगर उत्तर कोरिया नेता किम जोंग उन कोरियाई प्रायद्वीप को पूरी तरह से परमाणु हथियारों से मुक्त कर दें तो अमेरिका और उसके अंतरराष्ट्रीय सहयोगी उसे मदद का आश्वासन देने के लिए तैयार हैं.

यहाँ पर उनके बीच अमेरिकी विदेश मंत्री की उत्तर कोरिया यात्रा और उत्तर एवं दक्षिण कोरिया के नेताओं के बीच पिछले महीने हुई मुलाकात को लेकर भी चर्चा हुई. दक्षिण कोरिया की विदेश मंत्री ने अमेरिकी नागरिकों की सफल रिहाई के लिए पोम्पियो एवं ट्रंप को बधाई देते हुए कहा कि यह अमेरिका उत्तर कोरिया के बीच आगामी शिखर वार्ता के लिए एक अच्छा संकेत है.

किम जोंग का ऐलान सुन खुश हुए ट्रम्प

पेरिस: ISIS के आतंकी ने 2 लोगों को मारा चाकू, मौत

400 सालों से इस गांव में किसी महिला ने दिया बच्चे को जन्म

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -