किमजोंग विवेकशील है- अमेरिकी विदेश मंत्री

अमेरिका: अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने अपनी कोरिया की यात्रा के दौरान कहा है कि अगर उत्तर कोरिया नेता किम जोंग उन कोरियाई प्रायद्वीप को पूरी तरह से परमाणु हथियारों से मुक्त कर दें तो अमेरिका और उसके अंतरराष्ट्रीय सहयोगी उसे मदद का आश्वासन देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

यहाँ आगे अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो ने कहा, किम वह विवेकशील हैं  हां हमारे बीच अच्छी बातचीत हुई, ठोस बातचीत, ऐसी बातचीत जिसमें जटिल समस्याओं पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि अमेरिका यह सुनिश्चित करना चारहता है कि उसके प्रयास रंग लाए और परिणाम यह हो कि उत्तर कोरिया किसी के लिए खतरा नहीं बने. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि उत्तर कोरिया द्वारा इस हफ्ते की शुरुआत में तीन अमेरिकि नागरिकों को रिहा करने से दोनों देशों के बीच अगले महीने होने वाली शिखर वार्ता की शर्तें तय हुई हैं.

बता दें कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो हाल ही में उत्तर कोरिया की यात्रा से लौटे हैं. उन्होंने बताया कि उत्तर कोरियाई नेता के साथ उनकी मुलाकात काफी अच्छी रही है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के फॉगी बॉटम मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में पोम्पियो ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और विश्व ने सिंगापुर में दोनों नेताओं के बीच होने वाली बैठक से सफल नतीजे हासिल करने के लिए खाका तैयार किया हैं.

पेरिस: ISIS के आतंकी ने 2 लोगों को मारा चाकू, मौत

किम जोंग का ऐलान सुन खुश हुए ट्रम्प

नवाज शरीफ ने कुबूला, मुंबई अटैक में पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -