सुहाग ने सेना को खुली छूट देने के लिए पीएम का शुक्रिया अदा किया
सुहाग ने सेना को खुली छूट देने के लिए पीएम का शुक्रिया अदा किया
Share:

नई दिल्ली : थल सेना अध्यक्ष दलबीर सिंह सुहाग आज रिटायर हो रहे हैं.अपने कार्यकाल के अंतिम दिन वे शनिवार को मीडिया से मुखातिब हुए.सुहाग बोले मैं बोलने से ज्यादा एक्शन में यकीन करता हूं, इस साल हमने सिर्फ जम्मू-कश्मीर में 141 आतंकी मार गिराए, पीएम ने सेना को ऑपरेशन के लिए फ्री हैंड दिया, उनका शुक्रिया. बता दें कि देश के नए आर्मी चीफ लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत होंगे.वे नए साल में अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे.

मीडिया से बातचीत में आर्मी चीफ जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने कहा कि जब मैंने चार्ज संभाला था, उसी समय कहा था कि हमारा हर एक्शन तुरंत, तेज और ज्यादा असरदार होगा.सेना ने ढाई साल में बहुत कुछ किया है. 2012 में 67,2013 में 65 आतंकी हमने मारे लेकिन इस साल सिर्फ जम्मू-कश्मीर में ही 141 आतंकी मार गिराए.भारतीय सेना की तारीफ़ करते हुए कहा कि इंडियन आर्मी बाहरी और आंतरिक चुनौतियों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार और अच्छी तरह ट्रेंड है.बता दें कि जनरल सुहाग के ढाई साल के कार्यकाल में सेना ने म्यांमार और पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक भी की.

अपनी सेवा निवृत्ति पर जनरल सुहाग ने सशस्त्र बलों के लिए वन रैंक-वन पेंशन को मंजूरी देने के लिए सरकार को धन्यवाद देने के साथ पूरा समर्थन और सेना के ऑपरेशन के दौरान हाथ खोल देने की अनुमति देने के लिए भी पीएम और सरकार को शुक्रिया कहा.इसके अलावा देश के सम्मान को बनाए रखने के लिए शहीद होने वाले जवानों और अधिकारियों सैल्यूट किया.इसके पहले सुहाग आखिरी दिन अमर जवान ज्योति भी गए और शहीदों को श्रद्धांजलि दी. स्मरण रहे कि लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत को देश का नया थल सेना प्रमुख बनाया गया है. वे नए साल में प्रभार संभालेंगे. रावत अभी आर्मी केउप सेना प्रमुख हैं और उन्हें कश्मीर का काफी अनुभव है.

बांदीपोरा में फायरिंग कर आतंकी हुए.

IIT गांधीनगर में अब बनेगा भारतीय सेना...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -