WI Vs SL: पोलार्ड ने 6 गेंदों पर जड़े 6 छक्के, युवराज-गिब्स की लिस्ट में हुए शामिल

Mar 04 2021 08:42 AM
WI Vs SL: पोलार्ड ने 6 गेंदों पर जड़े 6 छक्के, युवराज-गिब्स की लिस्ट में हुए शामिल

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी 20 श्रृंखला के पहले मैच में 41 गेंद बाकि रहते विंडीज की टीम ने चार विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने अकीला धनंजय के एक ओवर में छह छक्के जड़कर युवराज सिंह और हर्शल गिब्स के रिकॉर्ड की बराबरी की. युवराज और गिब्स दोनों ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा कर चुके हैं. हालांकि, युवराज ने टी20 और गिब्स ने वनडे में यह कारनामा किया था.

कीरोन पोलार्ड ने विंडीज की पारी के पांचवें ओवर में यह कारनामा किया और क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कर लिया. पोलार्ड ने 11 गेंदों में धुआंधार 38 रन की पारी खेली, जिसमें यह 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के शामिल रहे. पोलार्ड ने युवराज सिंह के टी20 इंटरनेशनल में छह छक्के लगाने के 14 वर्षों बाद इस रिकॉर्ड की बराबरी की है. 

कीरोन पोलार्ड की इस बेहतरीन पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' के अवॉर्ड से नवाजा गया. पोलार्ड जब क्रीज पर आए, तब वेस्टइंडीज की टीम अपने चार विकेट खो चुकी थी. लेंडल सिमोन्स (26), एविन लुईस (28), क्रिस गेल (0) और निकोलस पूरन (0) रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद पोलार्ड और होल्डर ने वेस्टइंडीज की पारी को संभाला और टीम को श्रृंखला की पहली जीत दिलाई. 

मात्र 11 वर्ष की उम्र से रोहन बोपन्ना ने शुरू किया था अपना करियर

पाकिस्तानी लीग को IPL से बेहतर बताने के बाद डेल स्टेन ने मांगी माफ़ी, कही ये बात

पहली बार बोपन्ना और आइसम को-इंडो-पाक एक्सप्रेस 'के रूप में जाना जाएगा