IPL 2020: अंतिम 5 ओवरों में पोलार्ड-किशन ने किया वो धमाल, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड
IPL 2020: अंतिम 5 ओवरों में पोलार्ड-किशन ने किया वो धमाल, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

अबुधाबी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन 13 के दसवें मुकाबले में रोमांच ने सारी हदें तोड़ दी. विराट कोहली की RCB ने पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस (MI) कोर 202 रनों का लक्ष्य दिया. बड़े टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत भले ही खराब रही, किन्तु रोहित की टीम ने अंत में स्कोर लेवल कर दिया. हालांकि सुपर ओवर में RCB विजयी हुई, लेकिन मुंबई इंडियंस ने लक्ष्य का पीछा करते हुए ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट में वो करिश्मा कर दिखाया, जो IPL इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था.

MI की टीम को RCB के खिलाफ आखिरी पांच ओवर में जीत के लिए 90 रन की आवश्यकता थी. मुंबई ने अंतिम 30 गेंदों में 89 रन बनाए. इससे पहले T-20 क्रिकेट में कोई भी टीम टारगेट का पीछा करते हुए अंतिम 30 गेंदों पर इतने रन नहीं बना पाई. मुंबई इंडियंस ने 16वें ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़कर स्पष्ट कर दिया था उसने मुकाबले में हार नहीं मानी है. 16वें ओवर में मुंबई इंडियंस (MI) ने 10 रन बनाए. अगले ओवर में पोलार्ड ने जाम्पा को 27 रन बना डाले. 

18वें ओवर में 22 रन आए और पोलार्ड ने केवल 20 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली. 19वें ओवर में नवदीप सैनी ने मुंबई इंडियंस (MI) को 12 रन बनाने का अवसर दिया. इस तरह से अंतिम ओवर में मुंबई इंडियंस को अंतिम ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे. किन्तु टीम 18 रन ही बना पाई. मुंबई इंडियंस ने अंतिम पांच ओवर में 89 रन बनाए और ऐसा T-20 क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं हुआ. ईशान किशन ने RCB के खिलाफ मैच में 58 गेंदों पर 9 छक्कों की सहायता से 99 रन की पारी खेली. 

IPL 2020: 'तेवतिया' के मुरीद हुए स्टीव स्मिथ, तारीफ में कह डाली ये बात

झिंगन ने इस टीम के साथ बढ़ाया करार

बाइचुंग भुटिया का बड़ा बयान, कहा- प्रत्येक देश को अच्छी लीग और इसमें खेलने वाली अच्छी टीमों की जरूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -