आस्थाग्राम में तिरंगा प्रतियोगिता का आयोजन
आस्थाग्राम में तिरंगा प्रतियोगिता का आयोजन
Share:

खरगोन. मध्यप्रदेश के खरगोन में आस्थग्राम ट्रस्ट द्वारा दिनांक 22 दिसम्बर को तिरंगा प्रतियोगिताए सम्पन्न हुई, जिसमें ट्रस्ट के बच्चो सहित शहर के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. 

एकांकी तथा मूक अभिनय प्रतियोगिता विभन्न वर्गों के बीच सम्पन्न हुई. एकांकी में दो वर्ग थे जिसमें किशोर वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम सेंट जुड स्कूल की थी, जिसका मुख्य बिंदु ‘संविधान का महत्व और मौलिक अधिकारों की महत्वपूर्णता’ के बारे था. वहीं बालक वर्ग में ‘भारत के देश भक्त जानवर’ शीर्षक से आस्थाग्राम के बच्चो द्वारा प्रस्तुत एकांकी प्रथम रही. मूक अभिनय बालक वर्ग में आस्थाग्राम के बच्चों ने ‘जागो, बढ़ो, राष्ट्र गौरव संभालो’ प्रस्तुत किया, जिसका निर्देशन बच्चों ने ही किया था. वहीं मूक अभिनय के किशोर वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम ने ‘आन बान शान तिरंगा’ प्रस्तुत कर, तिरंगे की अहमियत बताते हुए, लोगो को जागरूक किया. 

आस्थाग्राम ट्रस्ट की संचालक डॉक्टर अनुराधा ने कार्यक्रम का संचालन किया तथा अपने संबोधन में उन्होंने तिरंगे की अहमियत बताते हुए, तीनो रंगों का महत्व बताया. कार्यक्रम में उपस्थित निर्णायक थे उदयपुर के वरिष्ठ रंगकर्मी व चित्रकार शैलेन्द्र शर्मा, खरगोन के शिक्षक व रंगकर्मी अशोक जोशी, इनके साथ निर्णायक दल में इंदौर की संस्था प्रयास 3D से रंगकर्मी, लेखक व निर्देशक राघव ‘फकीरा’, पियूष भालसे (रंगकर्मी व लेखक) और पवन (रंगकर्मी) सम्मिलित थे. अंत मे राघव ‘फकीरा’ एवं पियुष भालसे ने अपनी कविताओं से कार्यक्रम का समापन किया.

ट्रेन में बच्चे के जन्म पर केंद्रीय मंत्री ने बांटी मिठाई

पोप ने दिया शरणार्थियों के प्रति संवेदनशीलता का संदेश

दुनिया का सबसे छोटा क्रिसमस कार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -