स्कूल में बच्चों को ऐसे निभानी पड़ रही है सोशल डिस्टन्सिंग, यहाँ देख फोटोस

पूरी दुनिया में कोरोना कहर बरपा रहा है. वहीं, कोरोना के संक्रमण से खुद को बचाने के लिए लोगों ने सोशल डिस्टेंस और मास्क को जिंदगी का हिस्सा बना लिया है. अब भी दुनिया की अधी आबादी लॉकडाउन में जीने को मजबूर हैं. कुछ जगह लॉकडाउन में रियायतें भी दी जा रही हैं. जहां अब लोग दूरी बनाकर रोजमर्रा के काम करने में जुटे हुए हैं. कई देशों में स्कूल खोल दिए गए हैं, जहां बच्चे दूर-दूर रहकर पढ़ने और खेलने लगे हैं. सोशल मीडिया पर फ्रांस के एक ऐसे ही स्कूल की तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिन्हें देखकर लोग दुखी हो गए हैं.

बता दें की यह तस्वीरें फ्रांस के टीवी जर्नलिस्ट Lionel Top ने शेयर की थी. सूत्रों के मुताबिक, तस्वीरें फ्रांस के एक स्कूल की हैं. बताया गया कि स्कूल प्रशासन इन तरीकों से छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंस बना रहा है. इनमें एक तस्वीर ऐसी है जो लोगों दिल को छू गई. दरअसल, फोटो प्लेग्राउंड की है जिसमें बच्चे अलग-अलग बॉक्स में बैठे हुए हैं.

उन्होंने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘सोशल डिस्टेंस जरूरी है. इसलिए बच्चों को दूर रखने के लिए टीचर्स ने प्लेग्राउंड में यह बॉक्स बना दिए. इनमें बच्चे खेलते हैं, उछलते हैं, डांस करते हैं. और हां, साथ-साथ हंसते भी हैं. लेकिन इस पूरी प्रक्रिया के दौरान वे बॉक्स में रहते हैं! वैसे आप इसे सजा मत समझिएगा!’ इन तस्वीरों को अब तक 45 हजार लाइक्स, 15 हजार से ज्यादा री-ट्वीट और 1 हजार से अधिक कमेंट्स मिल चुके हैं.  

जर्मनी के कैफे में ऐसी हैट पहने पर ही मिलेगा खाना

इन बिल्लियों से इंसानों को सीखना चाहिए सोशल डिस्टन्सिंग, यहाँ देखे फोटो

जब हाथियों ने पार किया बॉर्डर, तो जवान ने दिया ऐसा आर्डर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -