सुषमा स्वराज का हुआ सफल किडनी ट्रांसप्लांटेशन
सुषमा स्वराज का हुआ सफल किडनी ट्रांसप्लांटेशन
Share:

नईदिल्ली। आखिरकार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की किडनी ट्रांसप्लांट हो गई। इसके लिए चिकित्सकों ने करीब साढ़े पांच घंटे तक आॅपरेशन चलाया। चिकित्सकों के दल में विशेषज्ञ डाॅक्टर्स शामिल थे। गौरतलब है कि सुषमा स्वराज 7 नवंबर को किडनी फेल होने के कारण एम्स में भर्ती हुई थीं । गौरतलब है कि एम्स में भर्ती होने के ही साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर पर एक्टिव रही हैं। इस दौरान उन्होंने कई बार ट्विट किए।

उन्होंने 16 नवंबर को ही ट्विट किया था और लिखा था कि " मैं एम्स में हूं क्योंकि मेरी किडनी फेल हो गई है। मेरा डायलिसिस जारी है और किडनी ट्रांसप्लांट के लिए आवश्यक टेस्ट किए जा रहे हैं।"  सुषमा स्वराज डायबिटीज़ के रोग से पीड़ित हैं। उन्हें करीब 20 वर्ष से यह परेशानी है।

सुषमा को कुछ और परेशानियों के कारण अप्रैल माह में भी अस्पताल में भर्ती किया गया था लेकिन उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। इसके बाद 7 नवंबर को उन्हें किडनी की परेशानी के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती किया गया था। गौरतलब है तक सुषमा स्वराज को किडनी देने के लिए कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी इच्छा जताई थी। कई लोगों ने तो ट्विटर पर ही इस इच्छा को जाहिर किया था।

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -