दिल्ली में किडनी रैकेट गिरोह को किया गया गिरफ्तार
दिल्ली में किडनी रैकेट गिरोह को किया गया गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में क्राइम ब्रांच ने दिल्ली में एक किडनी रैकेट का पर्दाफाश किया है. इससे जुड़े गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों में संगम विहार के पास स्थित बत्रा अस्पताल का एक कर्मचारी भी शामिल है. इस गिरोह ने हैदराबाद के एक व्यक्ति को किडनी दिलाने के लिए आरोपियों ने उसके परिजनों से 40 लाख रुपए लिए, साथ ही जयपुर के एमबीए छात्र को चार लाख रुपए में किडनी डोनेट करने के लिए डील तय की थी.

गुरुवार को किडनी के लेने-देने की कानूनन प्रक्रिया पूरी होने बत्रा अस्पताल ने डोनर को अस्पताल बुलाया. जिसके बाद ट्रांसप्लांट के लिए बनाई गई डॉक्टरों की कमेटी ने भी इसे हरी झंडी दे दी. जॉइंट कमिश्नर क्राइम ब्रांच प्रवीर रंजन के अनुसार, आरोपियों के नाम जयंत साहू उर्फ़ राहुल, सुलेखा पांडा, अनोज पात्रा व बिरजू पासवान हैं. बिरजू पासवान अस्पताल का ही कर्मचारी है.

जयपुर के छात्र जयदीप और राजेश जो की एमबीए कर रहे थे, उन्हें बीते वर्ष इंटरनेट से एक साईट पर किडनी डोनेट करने पर मोटी रकम मिलने की जानकारी मिली थी. चुकी दोनों गरीब परिवार से थे, उन्हें पैसे की जरूरत थी. इसलिए वह गिरोह से सम्पर्क में आये. जब एक दोस्त गायब हुआ तब दूसरे दोस्त को ढूंढ़ने के लिए इसकी सूचना एक न्यूज चैनल को दे दी. जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने कार्यवाही करते हुए गिरोह सदस्य को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़े 

जेवर-बुलंदशहर गैंगरेप मेडिकल रिपोर्ट - महिलाओ के साथ नहीं हुआ बलात्कार

Video : इंडिया में लड़की को बेच दिया जाता है दहेज़ के नाम पर

अपराध मुक्त राज्य के दावे से मुकरी उत्तरप्रदेश सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -