चांटा कबड्डी में बच्चे की मौत, परिजन बोले खुदा की मर्जी

Apr 16 2018 09:06 AM
चांटा कबड्डी में बच्चे की मौत, परिजन बोले खुदा की मर्जी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है, यहां खेल-खेल में एक बच्चे की जान चली गई. पंजाब प्रांत के एक स्कूल में 'चांटा थप्पड़' खेल के दौरान छठवीं कक्षा के एक छात्र को अपनी जान गंवानी पड़ी. हैरान करनी वाली बात यह है कि 'चांटा थप्पड़' के इस खेल को स्कूल के शिक्षक और छात्र तमाशे की तरह देखते रहे और कोई भी उन्हें रोकने और बीच-बचाव के लिए आगे नहीं आया. एंबुलेंस भी काफी देर से पहुंची, यह घटना अप्रैल महीने की शुरुआत है लेकिन इसका वीडियो अब सामने आया है.

रिपोर्ट के मुताबिक यह मैच पंजाब के मियां चुन्नू नाम के कस्बे में खेला जा रहा था, जिस बच्चे की इस घटना में मौत हुई है उसका नाम बिलाल बताया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गवर्नमेंट हाई स्कूल मियां चुन्नू में लंच के दौरान बिलाल और आमिर थप्पड़ कबड्डी खेल रहे थे. इस खेल में बच्चे एक दूसरे के चेहरे पर थप्पड मारते हैं. बताया जा रहा है कि खेलने के दौरान ही बिलाल की गर्दन पर गंभीर चोट लगी, खेल देखने के लिए छात्र और शिक्षक भी मैदान में मौजूद थे.

रिपोर्ट के अनुसार खेल शुरू होते ही दोनों एक-दूसरे को थप्पड़ मारने लगे, आमिर के थप्पड़ों से बेहाल होकर बिलाल जमीन पर गिर पड़ा और बेहोश हो गया. सूत्रों के अनुसार उसे तत्काल मदद नहीं मिल सकी और स्कूल प्रशासन उसका तत्काल इलाज कराने में नाकाम रहा. इस घटना के बाद एंबुलेस भी काफी देर से पहुंची और बिलाल को अस्पताल पहुंचाने में देर हो गई. अस्पताल पहुंचने पर बिलाल को मृत घोषित कर दिया गया, वहीं बिलाल के माता-पिता ने स्कूल या दूसरे छात्रों पर मामले को खुदा की मर्जी बताकर केस दर्ज न करने का फैसला किया है. इस खेल को चांटा कबड्डी कहते हैं और यह पंजाब के कई शहरों का प्रसिद्ध खेल है.

चीन के बाद, अब भारत अमेरिका की नज़र में

पाकिस्तान ने बाबर मिसाइल का किया सफल परिक्षण

भारत-पाक करेंगे संयुक्त सैन्य अभ्यास !