पिछले सप्ताह इन बाइक्स ने बटौरी सबसे ज्यादा सुर्खियां
पिछले सप्ताह इन बाइक्स ने बटौरी सबसे ज्यादा सुर्खियां
Share:

कई नए प्रोडक्ट इस सप्ताह में ऑटो सेक्टर में पेश किए गए. इनमें Kia Seltos से लेकर Renault Triber और Revolt RV 400 शामिल है. वहीं, इस सप्ताह KTM RC 125 ABS भारतीय बाजार में लॉन्च हो गई है. इसके अलावा इसे हफ्ते Maruti Suzuki ने BS6 इंजन वाली Swift petrol और Wagon R 1.2 को लॉन्च कर दिया है. हम आपको इन सभी प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं. इसके अलावा यह भी बताएंगे कि आखिर क्यों ये कार और बाइक्स सुर्खियों में छाई हुई हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honda Activa 6G जल्द होगी लॉन्च, स्मार्टफोन के लिए है विशेष फीचर

अगर बात करें भारत में पेश Revolt RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक की तो इसकी प्री-बुकिंग 25 जून से शुरू होगी. इसमें Artificial Intelligence का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह बाइक आपके राइडिंग पैटर्न को ट्रैक करेगी. इसके अलावा ये मोटरसाइकिल में आने वाली खराबियों के बारे में आपको पहले ही जानकारी देगी. Revolt RV 400 की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे है, जो एक इलेक्ट्रिक बाइक के हिसाब से काफी अच्छी है. इसमें आपको 156 किलोमीटर का रेंज मिलेगा. यानी एक बार फुल चार्ज करने पर ये इलेक्ट्रिक बाइक 156 किलोमीटर तक बिना रुके चलेगी.चार्जिंग की बात करें तो आप इसे किसी भी Normal सॉकेट में चार्ज कर सकते हैं. इसके अलावा आप इसकी बैटरी को बाहर निकाल कर भी चार्ज कर सकते हैं. यह बाइक इस साल जुलाई महीने में लॉन्च हो सकती है. हालांकि, इसकी कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कोई भी जानकारी नहीं दी है.

यूजर के लिए Bajaj Pulsar 180F और KTM RC 125 ABS में से कौन सी बाइक है बेहतर ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि KTM ने अपनी RC 125 ABS को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती कीमत 1.47 लाख रुपये है. ये KTM 125 Duke के मुकाबले 17,000 रुपये ज्यादा महंगी है. इसमें पावर के लिए 124.7 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्शन इंजन दिया गया है. वहीं, सुरक्षा के लिए इसमें Bosch का सिंगल चैनल ABS दिया गया है. पांचवी और आखिरी खबर की बात करें, तो Maruti Suzuki ने BS6 मानक वाली Swift petrol और Wagon R 1.2 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. पनी ने इनमें कई स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स भी शामिल किए हैं, जिससे पहले के मुकाबले यह ज्यादा सुरक्षित हो गई है. नए अपडेट्स के बाद इन कारों की कीमतें भी बढ़ गई हैं. यहां जानना जरूरी है कि Maruti Suzuki देश की पहली कार कंपनी है, भारतीय बाजार में जिसने BS-6 मानक वाली कार को लॉन्च किया है.

इस 'वाइपर' वाले हेलमेट से, बारिश में टू-व्हीलर चलाने में नहीं होगी दिक्कत

Jawa बाइक्स लवर्स इस महीने से खरीद पाएंगे डुअल चैनल एबीएस मोटरसाइकिल

eBikeGo ने इलेक्ट्रीक बाइक बनाने के लिए इस कंपनी से किया समझौता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -