दीवाना बना देगा इस इलेक्ट्रिक कार का लुक, एक चार्ज में दौड़ेगी 450 KM

दीवाना बना देगा इस इलेक्ट्रिक कार का लुक, एक चार्ज में दौड़ेगी 450 KM

Kia Motors ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को 2020 Kia Soul EV इलेक्ट्रिक कार हाल ही में उपहार में प्रदान की है. बता दें कि इसे कंपनी ने इस साल लॉस एंजिल्स मोटर शो में पेश किया था. ख़ास बात यह है कि इसे भारत में ही तैयार किया जाए रहा है. लेकिन भारत में फिलहाल यह लॉन्च नहीं हुई है, इसमें कुछ समय लगने की संभावना है. लेकिन आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि सोल को लेकर भारत में बेसब्री से इंतजार किया हो रहा है.

रिपोर्ट्स की माने तो 64 किलोवॉट की बैटरी 204 पीएस की पावर और 395 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. जबकि ख़ास बात इसकी यह है कि पुरानी Kia Soul EV एक बार चार्ज करने पर 200 किमी की दूरी तय करती है, लेकिन 2020 Kia Soul EV सिगंल चार्जिंग पर दोगुना तकरीबन 450 किमी का सफर तय करती है. 
 
गाड़ी में साफ तौर पर सुरक्षा के लिहाज से इसके सेफ्टी फीचर्स पर गौर किया जाए तो आपको 7 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल, ईएसपी, हिल-स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, जैसे फीचर काफी आकर्षित करेंगे. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, यह इलेक्ट्रिक गाड़ी  मात्र 7.6 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. जबकि चार्जिंग के लिए Kia Soul EV में एसी चार्जर है. जिससे कि 9.5 घंटे में बैटरी फुल चार्ज हो जाती है.  Kia Soul EV में 64 किलोवॉट की लीथियम ऑयन बैटरी को कंपनी ने शामिल किया है. 

 

होंडा की खास पेशकश, इन बेहतरीन खूबियों के साथ आई CB300R

HONDA की CB Shine और CB Shine SP नए अवतार में पेश, जानिए खूबियां....

भारत में लॉन्च हुई बाइक से महंगी साइकिल, इन बेहतरीन खूबियों के साथ जीतेगी आपका दिल