किया सोरेंटो ने फ्रैंकर्फ्ट मोटर शो से पहले बताए सोरेंटो के फीचर्स
किया सोरेंटो ने फ्रैंकर्फ्ट मोटर शो से पहले बताए सोरेंटो के फीचर्स
Share:

किया ने अपनी अपग्रेडेड सोरेंटो एसयूवी के डिजाइन को सार्वजनिक किया है। कंपनी ने इस एसयूवी के केबिन में कुछ अहम बदलाव किए है। नई सोरेंटो ट्विक्ड डिजाइन के साथ 8 स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस है। इसे आने वाले फ्रैंक्फर्ट मोटर शो में भी शोकेश किया जाना है।

बाहरी डिजाइन पर गौर करें तो इसमें न्यू क्रोम फिनिश्ड वाली ग्रिल लगाई गई है। फॉग लाइट, रेड ब्रेक कैलिपर और क्रोम एग्जॉस्ट टिप के साथ इस नई एसयूवी के केबिन में 8.0 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगाया गया है।

वायरलेस फोन चार्जर जैसी खुबियों से लैस इस कार में ब्लैक लेदर सीट है, जिसे ग्रे कलर के कंट्रास्ट में स्टिचिंग दी गई है। इंजन की बात करें तो यह तीन वेरिएंट में उपलब्ध है, 2.4 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 188 एचपी, 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ 185 एचपी और 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ 200 एचपी।

8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ फ्रंट व्हील पावर सप्लाई और फोर व्हील्स ड्राइव का भी विकल्प मौजूद है। किया ने हालही में भारत में डीलरों के लिए रोड शो का आरंभ किया है। इसके जरिए कंपनी अपने मॉडलों का प्रदर्शन करती है।

सोरेंटो एसयूवी के अलावा कोरियन ऑटो निर्माता किया हैचबैक से लेकर सिडान तक सभी कारों का निर्माण करती है, अब कंपनी किस कार को इंडिया में लांच करेगी, इसका खुलासा फिलहाल नहीं किया गया।

कंपनी ने घोषणा की है कि वो भारत में 7000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी, जिससे आंध्र प्रदेश में कंपनी का सेटअप तैयार किया जाएगा और कारों की बिक्री की शुरुआत 2019 तक हो सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -