Kia Seltos से Renault Captur कितनी अलग, जानिए तुलना
Kia Seltos से Renault Captur कितनी अलग, जानिए तुलना
Share:

भारत में वाहन निर्माता कंपनी Kia Seltos लॉन्च हो गई है. भारत में यह Kia Motors की पहली SUV है। Kia Seltos दो ट्रिम्स के साथ आती है. इनमें Tech Line और GT Line शामिल है. Tech Line में पांच वेरिएंट्स हैं. वहीं, GT Line में तीन वेरिएंट्स हैं. भारतीय बाजार में Kia Seltos का 2019 Renault Captur से कड़ा मुकाबला है, जिसमें कई नए फीचर्स दिए गए हैं. आज हम आपको इन दोनों ही SUVs के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं. इसके अलावा उन फीचर्स के बारे में भी जानेंगे जो इन SUV को सबसे खास और अलग बनाते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में इन पावरफुल बाइक ने ग्राहकों का ध्यान ​खीचा, जानिए अन्य खासियत

कंपनी ने भारत में Kia Seltos को तीन इंजन के साथ लॉन्च की गई है. इनमें, 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन 115 PS पावर और 144 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, 1.5-लीटर का VGT डीजल इंजन 115 PS पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. जबकि, 1.4-लीटर का Turbo GDI पेट्रोल इंजन 140 PS पावर और 242 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.2019 Renault Captur का 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 104 bhp की मैक्सिमम पावर और 142 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, Renault Captur का 1.5-लीटर का CRDi डीजल इंजन 108 bhp की मैक्सिमम पावर और 240 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

Honda Activa ने दी ऑटो सेक्टर की मंदी को मात, बनी ग्राहकों की पहली पंसद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Kia Seltos में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन तीनों ही इंजन में स्टैंडर्ड दिया गया है. वहीं, अगर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की बात करें तो 1.5-लीटर पेट्रोल में IVT, 1.5-लीटर VGT डीजल में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 1.4-लीटर Turbo GDI पेट्रोल में 7-स्पीड DCT दिया गया है.Renault Captur का 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. वहीं, 2019 Renault Captur का 1.5-लीटर का CRDi डीजल इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है.Kia Seltos की लंबाई 4315 मिलीमीटर, चौड़ाई 1620 मिलीमीटर और ऊंचाई 1800 मिलीमीटर है. इसका व्हीलबेस 2610 मिलीमीटर है.Renault Captur की लंबाई 4329 मिलीमीटर, चौड़ाई 1813 मिलीमीटर और ऊंचाई 1626 मिलीमीटर है. इसका व्हीलबेस 2673 मिलीमीटर है.Kia Seltos के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया है। वहीं, इसके रियर में ड्रम और ब्रेक दोनों का विकल्प मिलता है.Renault Captur के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है.

Honda CB Shine बाइक को इस जगह से खरीदने पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट
Kia Seltos के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग के साथ McPherson Strut और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ कपल्ड Torsion Beam Axle दिया है.Renault Captur के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग के साथ Macpherson Strut सस्पेंशन और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन दिया गया है.Kia Seltos की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.69 लाख रुपये है, जो 15.99 लाख रुपये तक जाती है.2019 Renault Captur की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 9.49 लाख रुपये है.

इस स्थान पर अपनी पंसदीदा रॉयल एनफील्ड को खरीदे आधी कीमत पर

इस महीने इन पावरफुल मोटरसाइकिल ने भारत में दी दस्तक

Pulsar 125 Neon में होंगे कई शानदार फीचर, कीमत है बहुत कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -