भारतीय ग्राहकों का Kia Seltos को मिल रहा साथ, जानिए कब होगी डिलीवरी
भारतीय ग्राहकों का Kia Seltos को मिल रहा साथ, जानिए कब होगी डिलीवरी
Share:

भारत में Kia Motors ने हाल ही में अपनी सबसे पहली SUV को लॉन्च किया था. बता दे कि Kia Seltos को भारतीय ग्राहकों का बेहतर साथ मिल रहा है, जहां 6 हफ्तों के भीतर इसके 32,000 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है. Kia Seltos की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.69 लाख रुपये है, जो 15.99 लाख रुपये तक जाती है. वही एक तरफ जहां कंपनी इस शुरुआत से उत्साहित नजर आ रही है साथ ही अब सही समय पर इसकी डिलीवरी सबसे बड़ी चुनौती बन गई है. Kia ने अपनी Seltos की डिलीवरी 23 अगस्त से शुरू कर दी है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके GT Line की डिलीवरी 12 से 14 सप्ताह तक जा सकती है. वहीं, GT Line ट्रिम की डिलीवरी 10 से12 सप्ताह तक जा सकती है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

अगर इन स्टाइलिश बाइक्स पर है आपकी नजर तो, कम कीमत में मिलेगा अधिक माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरियन कार निर्माता के आंध्र प्रदेश के अंनतपुर प्रोडक्शन प्लांट की सालाना क्षमता तीन लाख यूनिट्स है.  Kia Motors की तरफ से बताया गया है कि कंपनी जल्द दो शिफ्ट में काम शुरू करने वाली है, जिससे मांग को सही समय पर डिलीवर किया जा सके.Kia Seltos भारत में तीन इंजन के साथ लॉन्च की गई है. इनमें, 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन 115 PS पावर और 144 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, 1.5-लीटर का VGT डीजल इंजन 115 PS पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. जबकि, 1.4-लीटर का Turbo GDI पेट्रोल इंजन 140 PS पावर और 242 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

ऑटो सेक्टर को राहत देने के लिए यह कदम उठाएगी सरकार

अगर बता करें इसके अन्य फीचर की तो इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन तीनों ही इंजन में दिया गया है.  सा​थ ही अगर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की बात करें तो 1.5-लीटर पेट्रोल में IVT, 1.5-लीटर VGT डीजल में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 1.4-लीटर Turbo GDI पेट्रोल में 7-स्पीड DCT दिया गया है.Kia Seltos की लंबाई 4315 मिलीमीटर, चौड़ाई 1620 मिलीमीटर और ऊंचाई 1800 मिलीमीटर है. इसका व्हीलबेस 2610 मिलीमीटर है. इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया है. इसके अलावा इसके रियर में ड्रम और ब्रेक दोनों का विकल्प उपलब्ध कराए गए है.

भारत में MV Agusta Turismo Veloce 800 हुई लॉन्च, कीमत उड़ा देगी होश

Revolt की इलेक्ट्रिक बाइक है कमाल, जानिए हर वेरिएंट की पूरी जानकारी

ऑटो इंडस्ट्री की इस दिग्गज कंपनी ने की छंटनी, 3000 लोगों को जॉब से निकाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -