बड़ी SUV के छक्के छुड़ाने के लिए आ रही Kia Seltos Facelift

वैश्विक बाजार में Kia Motors ने अपनी धाकड़ SUV Kia Seltos Facelift के रहस्य से पर्दा उठाया जा चुका है। इस जबरदस्त मिडसाइज़ SUV में तमाम स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ धाकड़ लुक भी देखने के लिए मिलने वाला है। आने वाले समय में इंडिया में इस SUV की पेशकश भी देखने के लिए मिल सकती है।

Kia Seltos को लॉन्च हुए इंडियन मार्केट में 3 वर्ष हो चुके हैं और इन सालों में इस कार की लाखों यूनिट्स की सेल भी देखने के लिए मिल रही है। हालांकि, बीते कुछ माह से Kia Seltos की बिक्री की दर में गिरावट देखने के लिए मिली है। इन सब के बीच कम्पनी द्वारा kia Seltos के Facelift मॉडल को एक बेहतरीन लुक और आकर्षक फीचर्स के साथ पेश करने की बातें भी होने लगी है।     

देखने को मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स: Kia Seltos Facelift का प्रदर्शन आगामी 14 जुलाई 2022 को कोरिया के बुसान इंटरनैशनल ऑटो शो में हो सकता है। ऑटो शो में शोकेस के उपरांत कम्पनी की तैयारी इस SUV को इंडिया में पदार्पण कराने की होने वाली है। बात यदि Kia Seltos Facelift के लुक और खासियत के संदर्भ में करें तो यह मिडसाइज SUV, नए डिजाइन की अलॉय व्हील्ज, नए LED टेललैंप्स, बड़ा एयर डैम, नए एलईडी हेडलैंप, डीआरएल और नए डिजाइन की ग्रिल से लैस होने वाली है। इस SUV में आपको आकर्षक डैशबोर्ड, ब्राउन ऐंड ब्लैक फिनिश वाले डुअल टोन इंटीरियर, एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्टैंडर्ड 6 एयरबैग्स, पैनारोमिक सनरूफ, अडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम और वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो जैसे तमाम बेहतरीन और स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स भी देखने के लिए मिलने वाले है।

पावरफुल इंजन से होगी लैस: Kia Seltos Facelift के इंजन और पावर की बात करें तो यह SUV पेट्रोल और डीजल दोनों के विकल्प में होने वाला है। इस SUV के सभी दमदार इंजन माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाले होंगे, इसमें आपको 1।4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, जो 138bhp की पावर उत्पन्न करने वाला है, 1।5 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, जो 114bhp की पावर उत्पन्न कर सकता है और 1।5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन भी दिया जाने वाला है, जो 114bhp तक की पावर को उत्पन्न करने की क्षमता रखने वाला है। बात अगर गियरबॉक्स के बारें में की जाए तो वर्तमान में मौजूदा मॉडल की तुलना में इस SUV में आपको बेहतर गियरबॉक्स के विकल्प भी देखने के लिए मिलने वाले है। खबरों कहना है कि  Kia Seltos Facelift, रेडियो डिटेक्शन एंड रेंजिंग सेंसर (RADAS) से भी लैस हो सकती है।

वर्ष 2026-27 तक तेजी से बढ़ेगी इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग

टीवीएस ने पेश की अपनी नई फीचर्स वाली बाइक

जिंदगी और मौत की जंग के बीच स्मार्टवॉच ने बचाई शख्स की जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -