Kia कार्निवाल जल्द आ रहा है भारत में, मिलेगा ये लाभ
Kia कार्निवाल जल्द आ रहा है भारत में, मिलेगा ये लाभ
Share:

किआ सेल्टॉस के बाद अब किआ कार्निवाल भारत में लॉन्च करने को तैयार है। अब कंपनी ने इस कार की लॉन्चिंग डेट कंफर्म कर दी है। भारत में यह MPV 5 फरवरी को लॉन्च की जाएगी। 5 फरवरी से ऑटो-एक्सपो शुरू हो रहा है। हालांकि ऑटो एक्सपो में पब्लिक की एंट्री 7 फरवरी से शुरू होगी। 5 फरवरी को कार की लॉन्चिंग में सिलेक्टेड मीडिया को ही एंट्री मिलेगी।

भारतीय बाजार में कार्निवल में BS6 कम्प्लायंट 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है। यह इंजन 202 hp की पावर और 441 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। इंटरनैशल मार्केट में कार्निवल 3.3-लीटर V6 पेट्रोल इंजन के साथ भी आती है। यह इंजन 270 hp की पावर और 318 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। भारत में आने वाली कार्निवल में यह इंजन दिए जाने की संभावना बहुत कम है। किआ कार्निवल में दूसरी लाइन के लिए पावर स्लाइडिंग दरवाजे दिए गए हैं, जिसके चलते यह कुछ हद तक मिनी वैन जैसा फील देती है। इसके फ्रंट में किआ की सिग्नेचर ग्रिल है। इंटरनैशनल मार्केट में बिकने वाली कार्निवल का लुक काफी शानदार और प्रीमियम है। भारतीय बाजार में आने वाली कार्निवल की डिजाइन में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

इंटरनैशनल मार्केट में कार्निवल 7, 8 और 11 सीट लेआउट में आती है। भारत में इसे सिर्फ 7 सीटर ऑप्शन में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसके टॉप वेरियंट में दूसरी लाइन में कैप्टन सीट्स दी जा सकती हैं। दूसरी लाइन की सीट पूरी तरह फोल्ड होगी, जिससे तीसरी लाइन की सीट पर बैठने वाले यात्रियों को कार के अंदर जाने और बाहर निकलने में आसानी रहे।

अपने पिता के लिए नौकरी छोड़ रिक्शा चलाती है यह दिव्यांग लड़की, कहानी छू लेगी दिल

नए साल में दिल्ली को मिल सकता है पहली ऑटोमेटेड टावर पार्किंग का गिफ्ट

इस ऑटो रिक्शा ड्राइवर की सलाह पर जॉन अब्राहम ने की थी फिल्म 'फोर्स'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -