भारत में Kia Seltos जल्द हो सकती है पेश, जानिए अन्य खासियत
भारत में Kia Seltos जल्द हो सकती है पेश, जानिए अन्य खासियत
Share:

भारत में Kia Motor ने अपनी पहली लग्जरी एसयूवी (SUV) Kia Seltos को पेश कर दिया है. कंपनी ने अपनी इस लग्जरी SUV के कॉन्सेप्ट मॉडल को 2018 Auto Expo में पेश किया था. इसके बाद से Kia Seltos का काफी समय से इंजतार किया जा रहा था. भारतीय बाजार में Kia Seltos का कोरियन कार कंपनी की लोकप्रिय Jeep Compass से कड़ा मुकाबला होगा. Kia ने भारत में 2 अरब डॉलर का निवेश किया है, जहां आंध्रप्रदेश के अनंतपुर में कंपनी ने बड़ा प्रोडक्शन प्लांट लगाया है. Kia Seltos की पहले कई तस्वीरों को कंपनी ने पहले ही टीज कर दिया था. वहीं, इसकी खुफिया तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आ चुकी थीं.

ये जबरदस्त साइकिल पासवर्ड से होती है अनलॉक, बिना पैडल चलेगी 65 km

कंपनी ने Kia Seltos की लॉन्च की तारीखों की कोई भी घोषणा नहीं की है. हालांकि, कंपनी इसे दूसरी छमाही में लॉन्च करेगी. ऐसे में हो सकता है कि कंपनी इसे दिवाली या फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च करे.Kia Motor ने अपनी Kia Seltos की कीमतों को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी है. हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 11 से 15 लाख रुपये के बीच होगी. Kia Seltos में तीन ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं. इनमें Normal, Eco और Sports शामिल हैं.

भारत में KTM RC 125 ABS हुई पेश, ये है कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Kia Seltos चार वेरिएंट्स में लॉन्च होगी। इनमें IVT, 7DCT, 6AT और Manual शामिल है.Kia Seltos में सेफ्टी के लिए VSM, ESC, TCS और Hill Start Assist Control जैसे फीचर्स दिए गए हैं.Kia Seltos में BS6 कम्प्लाइंट का इंजन दिया गया है.Kia Seltos में पावर के लिए 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा इन इंजन में मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलेगा.

Honda Activa 6G जल्द होगी लॉन्च, स्मार्टफोन के लिए है विशेष फीचर

अगर बारिश मे सड़क हादसो से है बचना, अपनाएं ये तरीके

KTM RC 125 ABS से KTM 125 Duke कितनी है अलग, जानिए तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -