किआ मोटर्स की दूसरी SUV कार कल होगी लांच , डबल सनरूफ के साथ मिलेंगे कई ख़ास फीचर्स
किआ मोटर्स की दूसरी SUV कार कल होगी लांच , डबल सनरूफ के साथ मिलेंगे कई ख़ास फीचर्स
Share:

किआ सेल्टोस से मिली आपार सफलता के बाद किआ मोटर्स अपनी दूसरी SUV को कल बाजार में लांच करने जा रही है। किआ कार्निवाल के नाम से इस SUV में कई ख़ास फीचर्स दिए गए है। भारत में ऑटो एक्सपो के पहले दिन ही कंपनी इसे लांच कर रही है वैसे ध्यान देने वाली बात ये है की इस कार की पहले ही काफी डिमांड हो चुकी है और बुकिंग भी शुरू हो चुकी है इस SUV कार का मुकाबला टोयोटा की इन्नोवा क्रिस्टा से होगा। किआ Carnival में कई ख़ास फीचर्स दिए गए है आइये जानते है इनके बारे में  ........

किआ कार्निवाल में सीटिंग में काफी स्पेस दिया गया है इसमें 7 सीटर होगा और कई ऑटो फीचर्स भी दिए गए है जैसे की इसमें पावर एडजस्टेबल सीट्स, वेंटिलेटेड ड्राइवर सीट, पावर विंडो, पावर्ड टेलगेट, कीलेस एंट्री ऐंड गो, वायरलेस चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ड्यूल-पैन पावर्ड सनरूफ और लेदर अपहोस्ट्री शामिल हैं। इसके इंजन की बात करे तो Carnival में 2.2E-VGT डीजल इंजन मिलेगा, जो 3800 आरपीएम पर 199 बीएचपी की पावर और 1750 से 2750 आरपीएम पर 441 एनएम का टॉर्क देगा। कॉर्निवाल में 8 स्पीड गियरबॉक्स मिलेगी, जो मैन्युअल के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में भी उपलब्ध होगा। कार की असेंबलिंग आंध्र प्रदेश के अनंतपुर स्थित किआ प्लांट में होगी। 

सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो इसके सेफ्टी के लिहाज से कई फीचर्स दिए गए है जैसे इसमें एबीएस के साथ ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिलसाइड असिस्ट, रिअर पार्किंग सेंसर्स, रिअर व्यू कैमरा, डस्क सेंसिंग हेडलैंप्स, लेन डिपार्चर वार्निंग, ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग और फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग जैसे फीचर मिलते हैं। अन्य फीचर्स में मल्टीजोन क्लाइमेट कंट्रोल, स्मार्ट एयर प्यूरिफायर, डुअल पैनल इलेक्ट्रिक पैनोरैमिक सनरूफ, इलेक्ट्रिकल एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे शानदार फीचर भी मिलेंगे। कार में हरमन कार्डन प्रीमियम साउंड सिस्टम लगा है जिससे कार के अंदर संगीत का बेहतरीन लुत्फ उठाया जा सकता है। 

टोयोटा फॉर्चूनर को टक्कर देने एमजी मोटर्स पेश करेगी ये नयी SUV , ऑटो एक्सपो में होगी पेश

Auto Expo 2020 के आगाज के साथ महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार का धांसू टीज़र जारी , जाने

फॉक्सवैगन ने जारी किया SUV कार का टीज़र , ये है ख़ास फीचर्स और कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -