Kia Carnival में नज़र आई ये धांसू कार
Kia Carnival में नज़र आई ये धांसू कार
Share:

दुनिया की जानी मानी वाहन निर्मात कंपनी किआ मोटर्स ने अपनी एमपीवी Kia Carnival के फोर्थ जेनरेशन मॉडल को लॉन्च कर दिया है. यह कार ओल्ड कार्निवल से बहुत अलग है क्योंकि इसे एक बिल्कुल ही नए प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया गया है. जिसकी वजह से आपको कार में काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे. बता दें, कई देशों में पहले से ही कंपनी इस एमपीवी की बिक्री प्राइस कर चुकी है. Carnival के फोर्थ जेनरेशन मॉडल को कंपनी कुछ मुल्क में Kia Sedona नाम से बेचती है. हालांकि दोनों गाड़ियों में कोई विशेष फर्क नहीं है.

इस दिन लॉन्च होगी BMW R18 Cruiser Bike

जानकारी के मुताबिक फोर्थ जेनरेशन कार्निवल को तीन इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारा जा सकता है. जिनमें पहला 3.5-लीटर का जीडीआई वी6 पेट्रोल इंजन होगा, जिसमें 290 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 355 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है. इसके अलावा दूसरा 3.5 लीटर का एमपीआई वी6 पेट्रोल इंजन होगा, जो 268 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 332 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. वही, तीसरा इंजन 2.2 लीटर का होगा जो 199 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 404 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट क्षमता है. 

बहुत सस्ती कीमत में बाजार में बिक रही ये बाइक

अगर आपको नहीं पता तो बता दे कि मौजूदा कार्निवल की तो फोर्थ जेनरेशन कार्निवल इससे बहुत अलग है क्योंकि इसमें कई बड़े परिवर्तित किए गए हैं. नई कार्निवल मौजूदा कार्निवल से 40 मिलीमीटर ज्यादा लंबी और 10 मिलीमीटर ज्यादा चौड़ी है. वहीं बात करें इसके व्हीलबेस की तो कंपनी ने इसे भी पहले के मुकाबले 30 मिलीमीटर तक बढ़ा कर 3090 मिलीमीटर कर दिया है जिससे यह अब ऊबड़-खाबड़ मार्ग पर अच्छी परफॉर्मेंस देगी. अगर बूट स्पेस की बात करें तो इसमें 627 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा.

अब लोगों को मास्क पहनाएगी मशीन, वीडियो हो रहा वायरल

MSME सेक्टर पर कोरोना का कहर, कीमत की कटौती से आ रही ऑटो सेक्टर में गिरावट

जैगुआर तथा लैंड रोवर के बिकने पर टाटा मोटर्स ने किया अफवाहों का खंडन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -