पढ़ा लिखा मलिक दो दिन पहले ही बना था आतंकवादी हो गया ढेर
पढ़ा लिखा मलिक दो दिन पहले ही बना था आतंकवादी हो गया ढेर
Share:

श्रीनगर : हाल ही में जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिला स्थित सोपोर के डुरसू गांव में चार आतंकियों के एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर हुए हैं जिनमें खुर्शीद मलिक और रेयाज अहमद नाम के दो आतंकी शामिल थे. इन दोनों में से एक आतंकी के बारे में खबर आई है कि दो दिन पहले ही ये आतंकियों के साथ शामिल हुआ था और दो ही दिन में वो मारा भी गया. जानकरी के लिए आपको बता दें कि हाल ही में बना आतंकी खुर्शीद मलिक था जो काफी पढ़ा लिखा भी था जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं.

पुलिस के घर में घुस आतंकी बोले, नौकरी छोडो वर्ना जान गंवाओ

मिली जानकारी से पता चला है कि खुर्शीद मलिक इंजनियरिंग में ग्रैजूएट था जिसने बीटेक पास किया था और गेट की परीक्षा भी क्वालिफाई की थी. मामला कुछ ऐसा रहा कि हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर समीर टाइगर को मार गिराए जाने का एक वीडियो सामने आया था जिसके बाद मलिक अल बद्र जाने के लिए प्रोत्साहित हुआ था. इसके अलावा मलिक की चाची ने ये भी बताया कि 'मलिक शहीद हुआ और कश्मीर के लिए आखिरी दम तक लड़ा.'

बीजेपी से हाथ छूटा, तो मेहबूबा को याद आए अटलजी

मलिक की बात करें तो वह 26 वर्षीय है जिसने बीते साल ही जम्मू कॉलेज से बी.टेक किया था और गेट की एग्जाम भी दी जिसमें वो पास भी हुआ. इतना ही नहीं 24 जून को वह जम्मू-कश्मीर पुलिस के टेलिकॉम विंग और एग्जीक्यूटिव विंग में सब इंस्पेक्टर पद के लिए कराए गए रिटन टेस्ट में भी शामिल हुआ था जिसमें 100 में से 64 अंक हासिल किए थे. इसके अलावा मलिक के परिजन ने बताया कि मलिक पढाई में काफी अच्छा था और उसने अपने स्कूल की पढाई भी अच्छे अंकों से पास की थी.

एनकाउंटर में मारे गए दो आतंकी मलिक और अहमद डूसरू गांव में छिपे थे जिसके बाद घेराबंदी हो गई. इसके बाद परिजन आ गए तो उन्हों दोनों को सरेंडर करने को कहा लेकिन वो नहीं माने और मुठभेड़ में दोनों ही मारे गए.

खबरें और भी..

CRPF जवानों पर आतंकी हमला 4 जवान घायल

इस सरकार में युवा आतंकवाद से ज्यादा जुड़े- उमर अब्दुल्ला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -