जानिए क्या है बालों में कंडीशनर लगाने का सही तरीका
जानिए क्या है बालों में कंडीशनर लगाने का सही तरीका
Share:

आज के समय में ज़्यादातर लड़के लड़कियां अपने बालों को नरम और मुलायम बनाना चाहते हैं. अपने बालों को नरम और मुलायम बनाने के लिए सभी लोग अपने बालों में शैंपू करने के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं, पर बहुत बार ऐसा होता है की बालों में कंडीशनर का इस्तेमाल करने के बाद भी बाल नरम और मुलायम नहीं हो पाते हैं, कई बार कुछ लोग अपने बालों में सही तरीके से  कंडीशनर का इस्तेमाल नहीं करते हैं. जिसके कारण कंडीशनर के इस्तेमाल करने के बाद भी उनके बाल नरम और मुलायम नहीं हो पाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बाल अच्छी तरह से कंडीशनर हो जाएंगे. 

1- अपने बालों को सही तरीके से कंडीशनर करने के लिए अपने कंडीशनर में गुलाब जल की कुछ बूंदों को मिला लें. अब अपने बालों में शैम्पू करने के बाद इस कंडीशनर को लगाएं. गुलाबजल बालों में एक नेचुरल कंडीशनर के रूप में काम करता है, इसके इस्तेमाल से आपके बाल नरम और मुलायम हो जाते हैं. 

2- अपने बालों में कंडीशनर करने से पहले हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी अपने बालों की जड़ों में कंडीशनर का इस्तेमाल ना करें. कंडीशनर को हमेशा अपने बालों के बीच और किनारों पर लगाएं. 

3- जब भी अपने बालों में कंडीशनर का इस्तेमाल करें तो उससे पहले अपने बालों को कंघी से अच्छे से सुलझा लें, और उसके बाद ही बालों में कंडीशनर लगाएं. इससे आपके बालों में कंडीशनर अच्छी तरह से लगेगा. 

4- बालों में कभी भी ज़्यादा मात्रा में कंडीशनर का इस्तेमाल ना करें. बालों में ज़्यादा कंडीशनर लगाने से आपके बालों को नुकसान हो सकता है.

 

 

केसर के इस्तेमाल से पाएं खिली खिली और आकर्षक त्वचा

दही के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी पिंपल्स की समस्या

स्किन के लिए फायदेमंद होता है लैवेंडर का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -