'खेसारी लाल यादव' ने अपने इस फैमली मेंबर को समर्पित किया गाने
'खेसारी लाल यादव' ने अपने इस फैमली मेंबर को समर्पित किया गाने
Share:

 
बॉलीवुड स्टार्स बल्कि भोजपुरी स्टार्स भी मदर्स डे को खास अंदाज में सेलिब्रेट कर रहे हैं. यही नहीं भोजपुरी सिनेमा में कई ऐसी फिल्में हैं जो मां पर केंद्रित हैं.वैसे तो मां के लिए हर दिन खास होता है लेकिन मदर्स डे के तौर पर एक दिन खास इसलिए माँ के नाम किया गया है कि लोग जो अपने कामों में काफी व्यस्त हैं कम से कम इस दिन उन्हें अपनी माँ की याद आ जाये क्योंकि माँ के लिए बेटा या बेटी तो हर दिन एक समान हैं और वे हर समय उसके साथ रहते हैं असल में ना होकर ख्यालों और यादों में बेशक ही क्यों ना हों.

जल्द ही परदे पर नजर आएगी विजय और रश्मिका की यह बहुप्रतीक्षित फिल्म

अनेक फ़िल्में भोजपुरी सिनेमा में माँ की अहमियत दर्शाती आयीं हैं जहाँ माँ केंद्र में थी. हालाँकि अधिकांश फिल्मों में माँ की मौजूदगी तो होनी एकदम आवश्यक है क्योंकि हो न हो भोजपुरी फ़िल्में अब भी गाँव से कनेक्टेड तो हैं और जो गाँव से कनेक्टेड है उस पर आप कितने भी दूसरे लांछन लगा लें, शहर वालों से ज्यादा रिश्तों की क़दर करता है इसलिए भोजपुरी फिल्मों में माँ की भूमिकाएं थोड़ी सी ही हों, होती ज़रूर हैं. भोजपुरी सिनेमा में माँ की भूमिकाये निभाने वाले कुछ मशहूर और कॉमन चेहरे हैं, बंदिनी मिश्रा, माया यादव, नीलिमा सिंह, किरण यादव,शकीला मजीद ,पुष्पा वर्मा ,पुष्पा शुक्ला,रूपा सिंह आदि.

ट्रेडिशनल लुक में 'मोनालिसा' ने फैंस को बनाया ​दीवाना

माँ पर खूब गाने भोजपुरी फिल्मों में बने हैं और गाये गए हैं जैसे एक पुरानी फिल्म ‘रूस गईलें सईयाँ हमार’ का गाना ‘माई के ममता’, माई के अचरवा में चारो धाम, काफी खूबसूरत गाना है. एक ऐसा ही गाना है पंडित जी बताई न बियाह कब होई में जिसे एक छोटा बच्चा अपनी माँ के लिए गाता है, ‘माई जइसन हो के करी दुनिया में प्यारखेसारीलाल ने भी अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बताते हुए अपनी माँ के बारे में ज़िक्र किया है. जब वह पैदा हुए तब उनका घर कच्चा था जो बारिश की वजह से ढह गया था, इसलिए उनकी माँ ने उन्हें पड़ोसी के पक्के मकान में जन्म दिया और फिर उसी ग़रीबी में उनका पालन-पोषण किया. बाद में जब खेसारी अपने पिता के साथ दिल्ली के ओखला में रहते थे तो अपने गानों का एल्बम बनाने के लिए माँ उनको काफी प्रेरित करती है.

कुछ इस तरह हुआ यश के नए रूप का खुलासा

अब इस निर्माता के साथ काम करती नजर आ सकती हैं काजल अग्रवाल

भोजपुरी सुपरस्टार संग झूमीं सपना, वीडियो को मिलें लाखों व्यू
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -