खेलो इंडिया युवा खेलों: महाराष्ट्र अब भी शीर्ष स्थान पर, असम की तैराक ने हासिल किया चौथा स्वर्ण पदक
खेलो इंडिया युवा खेलों: महाराष्ट्र अब भी शीर्ष स्थान पर, असम की तैराक ने हासिल किया चौथा स्वर्ण पदक
Share:

रविवार को असम की शिवांगी शर्मा ने खेलो इंडिया युवा खेलों में तैराकी में चौथा स्वर्ण पदक जीता जबकि महाराष्ट्र ने हरफनमौला प्रदर्शन करके शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. वहीं, शिवांगी ने तरणताल में चौथा स्वर्ण पदक हासिल किया. उसने महिलाओं के अंडर 21 वर्ग में सौ मीटर फ्रीस्टाइल का पीला तमगा 59.26 सेकंड में जीता.  महाराष्ट्र ने 60 स्वर्ण समेत 193 पदक अपने नाम कर लिए हैं. महाराष्ट्र के मिहिर आंब्रे, रूद्रानीश मिश्रा और आरोन फर्नांडिस ने चार गुणा सौ मीटर रिले में टीम को कर्नाटक पर 0.24 सेकंड से जीत दिलाई. महाराष्ट्र की अंडर 17 खो खो टीमों, दो पहलवानों और तीन भारोत्तोलकों ने भी रविवार को स्वर्ण पदक हासिल किया है. 

हरियाणा को उसके पहलवानों ने तीन स्वर्ण पदक दिलाए है. दिल्ली के तैराकों ने भी तीन स्वर्ण पदक जीते. अब दिल्ली 30 स्वर्ण लेकर तीसरे स्थान पर बना हुआ है जबकि उत्तर प्रदेश के 23 स्वर्ण पदक हैं. महाराष्ट्र के अभिषेक निपाने और किरण मराठे ने ने भारोत्तोलन में स्वर्ण पदक जीता.

तमिलनाडु ने भारोत्तोलन में अंडर 17 लड़कियों के वर्ग में दो स्वर्ण पदक जीते जिससे वह 13 स्वर्ण और 25 रजत समेत 53 पदक जीतकर तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गया. असम 13 स्वर्ण और 13 रजत समेत 40 पदक लेकर सातवें स्थान पर है. खेलो इंडिया खेल के तीसरे सत्र का समापन समारोह बुधवार को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू और असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की मौजूदगी में होना है.

दिल्ली में एक और हादसा, परिवहन विभाग के कार्यालय में लगी आग

कंगारुओं को जीतने के बाद आज न्यूज़ीलैंड रवाना होगी विराट ब्रिगेड, चोटिल शिखर धवन के खेलने पर संशय

गडकरी ने महाराष्‍ट्र सरकार को बनाया निशाना, कहा- 'पैसे नहीं बल्कि'....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -