खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा ने जीते 15 पदक, यश व विशाल ने हासिल किया स्वर्ण

Jan 16 2020 07:12 PM
खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा ने जीते 15 पदक, यश व विशाल ने हासिल किया स्वर्ण

 

गुवाहाटी में चल रहे खेलो इंडिया में हरियाणा के जूडो खिलाडि़यों ने पंद्रह पदक हासिल कर लिए हैं. हरियाणा ने दो स्वर्ण पदक और चार रजत पदक और नौ कांस्य पदक जीते हैं और वहीं गुरुग्राम की रेखा ने रजत पदक पर कब्ज़ा किया हैं. अंडर-17 आयु वर्ग के 55 किग्रा भार वर्ग में गर्वित ने कांस्य पदक जीता और 73 किग्रा भार वर्ग में अनिल ने रजत व अमन ने कांस्य पदक हासिल किया. 81 किग्रा में विशाल ने स्वर्ण और लड़कियों के वर्ग के 40 किग्रा में पूजा ने कांस्य पदक व 63 किग्रा में नितिबा ने कांस्य पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया.

टीम इंचार्ज जगदीश अहलावत ने बताया कि अंडर-21 के 55 किग्रा में हरीश ने कांस्य पदक और 81 किग्रा में अतुल ने रजत पदक जीता. 90 किग्रा में रोहित ने कांस्य और 100 किग्रा में संजय ने कांस्य व प्लस 100 किग्रा में यश ने स्वर्ण पदक जीता. लड़कियां के 48 किग्रा में गुरुग्राम की रेखा ने रजत पदक और 57 किग्रा में अनीता ने कांस्य पदक व 63 किग्रा में प्रीति ने कांस्य पदक जीता और प्लस 78 किग्रा में मुस्कान ने रजत पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन कर दिया हैं. 

वहीं वालीबॉल टूर्नामेंट की बात करे तो हरियाणा की वालीबॉल लड़कों की अंडर-21 टीम ने रजत पदक जीता है. बुधवार को फाइनल मुकाबला गुजरात टीम के साथ खेला गया था, जिसमें गुजरात ने 96-84 से मुकाबला जीत लिया. प्रशिक्षक ललित कुमार ने बताया कि दोनों टीमों के बीच चार राउंड मुकाबला खेला गया था और हरियाणा टीम ने प्रथम राउंड में 22 व गुजरात टीम के 25 अंक थे. दूसरे राउंड में हरियाणा टीम ने 25 और गुजरात टीम ने 21 अंक का स्कोर किया. तीसरे राउंड में हरियाणा टीम के 21 और गुजरात टीम के 25 अंक रहे. चौथे राउंड में हरियाणा टीम के 16 अंक व गुजरात टीम के 25 अंक थे. टीम में गुरुग्राम के दो खिलाड़ी विनोद खटकड़ और मुकेश शामिल थे. बता दें कि खेलो इंडिया में हरियाणा को वालीबॉल में एक ही पदक मिला.

फ़ाइनल से बाहर हुआ यह पहलवान, रजत पदक से करना पड़ा संतोष

विश्वनाथन आनंद ने इस खिलाड़ी का 15 साल पुराना तोड़ा अजेय रहने का सर्गेई रिकॉर्ड

मां बनने के बाद मैदान में छाई सानिया, इस शख्स के साथ पहुंची सेमीफाइनल में