31 जनवरी से दिल्ली में ''खेलो इंडिया'' का शुभारंभ
31 जनवरी से दिल्ली में ''खेलो इंडिया'' का शुभारंभ
Share:

दिल्लीः केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने हाल ही में ''खेलो इंडिया लोगो'' को लांच किया था .अब बारी है इस ''लोगो'' के तत्वाधान में खेलने और पदक जितने की . खेल मंत्रालय द्वारा पहले खेलो इंडिया स्कूल खेलों का आयोजन 31 जनवरी से आठ फरवरी तक दिल्ली में किया जा रहा है. ये आयोजन राजधानी के विभिन्न्न पांच स्टेडियमों में किया जा रहा है. ये स्टेडियम है - मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, कर्णी सिंह शूटिंग रेंज , आईजी स्पोट्स काम्पलैक्स, श्यामा प्रसाद मुखर्जी तैराकी पूल काम्पलैक्स.

आयोजन में कुल 16 खेलों के 197 स्वर्ण, 197 रजत और 273 कांस्य पदक सहित कुल 667 पदक दांव पर रहेंगे . इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने एक संवाददाता सम्मेलन में इन खेलों के गीत‘और खेलना चाहते हैं हम, खूब खेलो साथ में हम’को लांच किया''.

राठौर ने खेलों के गीत को लांच करते हुये कहा कि ''इन खेलों से देश में खेल आंदोलन पैदा होगा और हम खेलों को समाज के हर हिस्से में बच्चे-बच्चे तक पहुंच सकेंगे. खेलों इंडिया सरकार का कार्यक्रम नहीं है बल्कि यह देश का आंदोलन है और हम चाहते हैं कि इसमें हर माता-पिता, अध्यापक और बच्चों की सहभागिता हो'' खेलो इंडिया में फुटबाल, जिमनास्टिक, भारोत्तोलन ,हॉकी, जूडो, कबड्डी, खो-खो, निशानेबाजी, तैराकी, कुश्ती, तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, मुक्केबाजी, वॉलीबाल, जैसे 16 खेलों का आयोजन किया जा रहा है.

क्रिकेट अपडेट : अफ्रीका पर समी का पलटवार

पीवी सिंधु ने किया 25 लाख रुपए का दान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -