साक्षी मलिक हासिल करना चाहती हैं अर्जुन पुरस्कार, सोशल मीडिया पर जाहिर की अपनी इच्छा
साक्षी मलिक हासिल करना चाहती हैं अर्जुन पुरस्कार, सोशल मीडिया पर जाहिर की अपनी इच्छा
Share:

 

खेल मिनिस्ट्री की तरफ से अर्जुन अवार्ड के लिए 27 प्लेयर्स का चयन किए जाने के एक दिन बाद ही ओलंपिक मैडल विनर महिला पहलवान साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर अपनी इच्छा जाहिर की हैं. खेल रत्न से सम्मानित पहलवान साक्षी ने ट्वीट कर लिखा है कि उनको खेल रत्न से सम्मानित किया गया, इसका उन्हें गर्व है, लेकिन हर पाल्येर का ड्रीम होता है कि वह तमाम अवार्ड अपने नाम कर लें.

 उनका भी ड्रीम है कि उनके नाम के आगे अर्जुन पुरस्कार विनर लगे. साक्षी अब ऐसा कौन सा मैडल जीतकर लाएं कि उनको अर्जुन अवार्ड से भी सम्मानित किया जाए. इसके अलावा साक्षी ने यह भी लिखा हैं कि कुश्ती लाइफ में शायद उन्हें कभी यह अवार्ड जीतने का सौभाग्य ही न मिले. बता दें कि इस वर्ष के चयनित अर्जुन अवार्ड की लिस्ट में साक्षी के अलावा भारोत्तोलक मीराबाई चानू का नाम हटा दिया गया था दरअसल उन्हें खेल रत्न मिल गए है. साक्षी ने साल 2016 रियो ओलंपिक में कांस्य मैडल जीतकर भारत का गौरव बढ़ाया था और इस मैडल पर ही उन्हें खेल रत्न से सम्मानित कर दिया गया था. साथ ही उन्हें पदमश्री से भी सम्मानित कर दिया गया है. वहीं, मीराबाई चानू भी खेल रत्न से सम्मानित हो गई हैं और उनका नाम पर अर्जुन पुरस्कार विनर की सूचि से हटा दिया गया.  

 राष्ट्रीय स्पोर्ट्स अवॉर्ड के लिए गठित की गई समिति ने साक्षी और मीराबाई के नाम की सिफारिश भी अर्जुन अवार्ड के लिए की थी. इस पर आखिरी निर्णय खेल मिनिस्ट्री को करना था, लेकिन खेल मिनिस्ट्री ने उन्हें अर्जुन अवार्ड नहीं देने का निर्णय लिया . हर वर्ष के प्रकार इस बार भी खेल अवार्ड 29 अगस्त को राष्ट्रीय स्पोर्ट्स डे के दिन ही दिया जाने वाला है.

सात वर्ष बाद चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची बायर्न, पीएसजी से होगा मुकाबला 

भारतीय हॉकी खिलाड़ियों ने प्रारंभ किया व्यायाम, कप्तान सहित पांच प्लेयर्स का हैं इंतज़ार

राष्ट्रीय खेल पुरस्कार से नवाजे जाएंगे आठ पैरा खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -