संगीतकार खय्याम के निधन से सदमे में डूबे सेलेब्स, ट्वीट कर जताया दुःख
संगीतकार खय्याम के निधन से सदमे में डूबे सेलेब्स, ट्वीट कर जताया दुःख
Share:

बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक गाने देने वाले और फिल्म 'उमराव जान' के जरिये नेशनल अवार्ड जीतने वाले मशहूर संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम का बीते सोमवार को देर रात निधन हो गया है. जी हाँ, बीते दिनों से मोहम्मद जहूर खय्याम की तबीयत काफी खराब थी और आपको याद हो बीते कुछ दिनों पहले ही उन्हें मुंबई के सूरज अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया था. वहीं 'खय्याम' साहब के निधन से बॉलीवुड में शोक का माहौल है और सभी इस समय नम आखों से सोशल मीडिया के द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. जी हाँ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोहम्मद जहूर 'खय्याम' साहब के निधन पर सोशल मीडिया पर दुख प्रकट किया है और उनके निधन पर पीएम मोदी मे लगातार दो ट्वीट किए.

आप देख सकते हैं उन्होंने लिखा- ''सुप्रसिद्ध संगीतकार खय्याम साहब के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. उन्होंने अपनी यादगार धुनों से अनगिनत गीतों को अमर बना दिया. उनके अप्रतिम योगदान के लिए फिल्म और कला जगत हमेशा उनका ऋणी रहेगा. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं.'' इसी के साथ मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने भी 'खय्याम' साहब के निधन पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा- ''महान संगीतकार और बहुत नेक दिल इंसान 'खय्याम' साहब आज हमारे बीच नहीं रहे. ये सुनकर मुझे इतना दुख हुआ है जो मैं बयां नहीं कर सकती. 'खय्याम' साहब के साथ संगीत के एक युग का अंत हुआ है. मैं उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पण करती हूं.'' इसी के साथ अमिताभ बच्चन ने भी खय्याम को याद करते हुए ट्वीट किया और लिखा- ''संगीत के ऐसे लीजेंड जिन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में योगदान दिया. जिसमें मेरी खास फिल्में भी शामिल हैं. खय्याम साहब आप याद आएंगे.''

वहीं लेखक जावेद अख्तर ने भी ट्वीट करके लिखा, "महान संगीतकार खय्याम साहब गुजर गए. उन्होंने कई एवरग्रीन क्रिएशन्स दी है, लेकिन एक जो उन्हें अमर बना देती है वो है, वो सुबह कभी तो आएगी.'' इसी के साथ सैक्रेड गेम्स के लेखक वरुण ग्रोवर ने लिखा, "अलविदा खय्याम साहब. आपके संगीत ने बाकी सबसे शानदार संगीत की तरह हमारी मदद की है, उस कायनात को समझाने में जिसे बयां नहीं किया जा सकता. शुक्रिया" आप सभी को पता हो मोहम्मद जहूर खय्याम साहब 'उमराव जान', 'बाजार', 'कभी-कभी', 'नूरी', 'त्रिशूल' जैसी फिल्मों में संगीत देने वाले मशहूर संगीतकार थे.

पिछले 10 दिनों से ICU में एडमिट थे दिग्गज संगीतकार खय्याम, हुआ निधन

महंगे शौक पालती है शाहिद की पत्नी मीरा, पहनी इतनी महंगी शर्ट

येलो बिकिनी में कहर बरपा गई मॉडल, देखें होश उड़ा देने वाली फोटोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -