खट्टर ने एक साथ बैठकर चंडीगढ़ मुद्दे को सुलझाने की मांग की
खट्टर ने एक साथ बैठकर चंडीगढ़ मुद्दे को सुलझाने की मांग की
Share:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को कहा कि चंडीगढ़ मुद्दे को "विधानसभा में एकतरफा पारित नहीं किया जा सकता है" और इसे "एक साथ बैठकर" के माध्यम से संभाला जाना चाहिए।

"इसके पीछे एक छिपा हुआ उद्देश्य होना चाहिए," खट्टर ने पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार का उल्लेख करते हुए कहा, जिसने हाल ही में चंडीगढ़ पर राज्य के दावे की पुष्टि करने वाले एक प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

"चंडीगढ़ के मुद्दे को एक साथ बैठकर सुलझाया जाना चाहिए; यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे विधानसभा में एकतरफा मतदान किया जा सके."उन्होंने कहा, "वे (आप) केवल चार दिनों के लिए सत्ता में रहे हैं और पहले से ही इन विवादास्पद मुद्दों को उठा रहे हैं; इसके पीछे एक गुप्त लक्ष्य होना चाहिए, "खट्टर ने यहां संवाददाताओं से कहा।

चंडीगढ़ हमेशा हरियाणा और पंजाब दोनों की राजधानी होगा, मुख्यमंत्री ने कहा, जिन्होंने यह भी कहा कि जनता "उनके (आप के) एजेंडे को देखेगी।  हम इसे अपने उद्देश्य को प्राप्त नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ "हरियाणा और पंजाब की राजधानी थी, है, और रहेगी।

चंडीगढ़ को लेकर विवाद उस समय फिर से शुरू हो गया जब पंजाब विधानसभा ने शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित कर शहर में राज्य के दावे की पुष्टि की। केंद्र सरकार द्वारा चंडीगढ़ कर्मियों के लिए केंद्रीय सेवा नियमों को लागू करने के निर्णय के बाद यह कदम उठाया गया है।

कार्लस अल्कराज ने अपने नाम किया मियामी ओपन पहला खिताब

क्या कह रहे हैं आज आपकी राशि के सितारे, यहाँ जानिए अपना राशिफल

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, आम आदमी की जेब पड़ेगी ढीली

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -