इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं अभिनव शुक्ला, खुद किया खुलासा

अभिनेता अभिनव शुक्ला को लोग उनके दमदार अंदाज के लिए जानते हैं. अभिनव ने अपने काम से सभी का दिल जीता है. आजकल आप उन्हें स्टंट बेस्ड रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ में देख रहे होंगे। इस शो में अभिनव एक मजबूत कंटेस्टेंट माने जा रहे हैं। बीते रविवार को प्रसारित एपिसोड में उन्होंने खुद को एलिमिनेट होने से बचा लिया है. जी दरअसल एलिमिनेशन राउंड में उनका मुकाबला आस्था गिल के साथ था और वह बच गए और आस्था शो से बाहर हो गई हैं। जी दरअसल वह उससे पहले हुए एक टास्क में अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए थे और उस समय उनके साथ श्वेता तिवारी की जोड़ी थीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhinav Shukla (@ashukla09)

उस टास्क के दौरान शो में पहली बार खुलासा हुआ कि अभिनव को एक तरह का डिसऑर्डर है जिसकी वजह से उन्हें नंबर, अक्षर को याद रखने में परेशानी होती है। जैसे ही शो खत्म हुआ वैसे ही अब अभिनव ने सोशल मीडिया पर इस पर एक पोस्ट लिखा है जो आप देख सकते हैं। पोस्ट में अभिनव लिखते हैं, 'मैं बॉर्डरलाइन डिस्लेक्सिक हूं। अब यह सबको पता है। इसलिए मैं इस बारे में और खुलासे करूंगा... इसमें किसी की गलती नहीं है, ना ही मेरी, जो है सो है। मुझे इसे स्वीकार करने में दो दशक लग गए। अब मुझे नंबर्स और आंकड़े शर्मिंदा नहीं करते। मुझमें स्थान-संबंधी असाधारण क्षमता है। मैं दूसरी तरह से सक्षम हूं।'

इसी के साथ आगे कैप्शन में अभिनव ने लिखा, 'हां नंबर्स, अक्षर, शब्द मुझे भ्रम में डाल देते हैं, मुझे तारीख, नाम, उन तारीखों का नामों से संबंध जैसी चीजें याद रखने में कठिनाई होती है लेकिन मैं स्थान-संबंधी क्षमता में असाधारण हूं। मुझे अपना सारा अतिरिक्त सामान अपनी कार की डिक्की में डालने के लिए कहें। मैं करूंगा। मैं कुछ चीजों में अच्छा हूं तो कुछ चीजों में बुरा हूं। और मैं उन्हें सुधारने की लगातार कोशिश में हूं।' वैसे अभिनव को आप सभी ने खतरों के खिलाडी शो से पहले ‘बिग बॉस 14’ में देखा होगा. इस शो में उन्होंने अपनी पत्नी संग हिस्सा लिया था।

'भाजपा गद्दी छोड़ो' नारे के साथ मैदान में उतरी कांग्रेस, मिशन यूपी के लिए बनाई ये रणनीति

मुस्लिम भीड़ ने मंदिर में घुसकर मूर्तियां तोड़ी, हिन्दुओं के कई घर-दुकानों को लूटा

बिग बॉस OTT में कंटेस्टेंट बनकर पहुंची शमिता शेट्टी, यूजर्स हुए नाराज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -