879 करोड़ रुपये की ब्रांड वैल्यू के साथ शाहरुख शीर्ष पर

किसी फिल्म स्टार या स्पोर्ट्समेन की ब्रांड वैल्यू ही उसकी सक्सेस जाती हैं। इस साल की ब्रांड वैल्यू लिस्ट में शाहरुख खान और विराट कोहली अपनी-अपनी फिल्ड में टॉप पर हैं। 2015 के लिए जारी हुई अमेरिकी कंसल्टेंसी फर्म डफ एंड फेल्प्स की  रिपोर्ट के मुताबिक, 879 करोड़ रुपये की ब्रांड वैल्यू के साथ शाहरुख खान इस लिस्ट में शीर्ष पर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर 619.75 करोड़ रुपये की ब्रांड वैल्यू के साथ विराट कोहली हैं। बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। उनकी ब्रांड वैल्यू 390.61 करोड़ रुपये आंकी गई है।

गौरतलब है कि सितारों की ब्रांड वैल्यू का आकलन उनके पॉपुलैरिटी इंडेक्स, एंडोर्समेंट फीस, प्रचार करने वाले ब्रांड्स की संख्या और सोशल मीडिया पर रैंकिंग के आधार पर किया जाता हैं। साथ ही उनकी उम्र और ताजा मिली कामयाबी पर भी विचार किया जाता है। इधर, हैरानी की बात है कि इस लिस्ट में फीमेल स्टार्स की पहली बार एंट्री हुई है। 576.87 करोड़ रुपये की ब्रांड वैल्यू के साथ दीपिका पादुकोण लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं।

बता दें कि इस तरह उनकी वैल्यू सलमान खान से ज्यादा है और महिलाओं की लिस्ट में भी वह टॉप पर हैं। वहीं, 5वें नंबर पर हैं प्रियंका चोपड़ा। विदेश में भी नाम कमा रही इस एक्स मिस वर्ल्ड की ब्रांड वैल्यू 300.83 करोड़ रुपये बताई गई है। छठे नंबर पर रणबीर कपूर 245.22 करोड़ रुपये की ब्रांड वैल्यू के साथ हैं। हालांकि पिछली लिस्ट में वह दूसरे नंबर पर थे। वहीं 7वां स्थान है 'बाजीराव' रणवीर सिंह का। इनकी ब्रांड वैल्यू 239.19 करोड़ आंकी गई है और इस लिस्ट में वह नई एंट्री हैं।

रितिक रोशन की रैंकिंग में कोई फेरबदल नहीं हुआ है और 228.47 करोड़ की ब्रांड वैल्यू के साथ वह 8वें नंबर पर हैं। इंडियन क्रिकेट स्टार एम.एस. धोनी की ब्रांड वैल्यू 208.47 करोड़ रुपये बताई गई है। अमिताभ बच्चन का है। 70 की उम्र करने के बावजूद उनकी ब्रांड वैल्यू 176.88 करोड़ रुपये की है और वह 10वें नंबर पर हैं।

अक्षय ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, जवानों को बताया असली हीरो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -