खान सर ठुकरा चुके हैं 107 करोड़ का ऑफर, वजह जानकर तारीफ़ करते रहेंगे आप

आप सभी को बता दें कि बिहार में आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर छात्रों का विरोध-प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है। जी दरअसल बिहार में पिछले तीन दिनों से अलग-अलग जगहों पर छात्रों द्वारा ट्रेन को रोका जा रहा है। केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ ही रेलवे पटरियों को भी जाम किया जा रहा है। यहीं दूसरी तरफइस मामले में पटना के खान सर समेत कई कोचिंग संचालकों पर एफआईआर दर्ज किया गया। इन पर छात्रों को भड़काने का आरोप है।अब जब से खान सर का नाम सामने आया है तब से वह चर्चाओं में है और कई लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिर खान सर का असली नाम क्या है?

 आप सभी को बता दें कि कुछ लोग उन्हें अमित सिंह कहते हैं तो कुछ खान सर हालाँकि खान सर का असली नाम फैजल खान है। जी हाँ, खान सर एक पॉपुलर कोचिंग टीचर हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर खान जीएस रिसर्च सेंटर चलाते हैं। वह अपनी अनूठी शिक्षण शैली के लिए भी जाने जाते हैं। आप सभी को बता दें कि अलग-अलग प्लेटफार्म पर उनके लाखों फॉलोवर्स हैं। हालाँकि उस समय भी वह सुर्ख़ियों में आए थे जब उन्होंने 107 करोड़ रुपए का ऑफर ठुकराया था। जी हाँ, यूट्यूब ने खुद 2020 के टॉप 10 यूट्यूब क्रिएटर के लिस्ट में खान सर का नाम 8 नंबर दिया था। हालाँकि एक समय आया जब खान सर को 107 करोड़ रुपए का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने उस ऑफर को ठुकरा दिया।

जी दरअसल वह लोगों को मुफ्त में या बहुत कम फीस में पढ़ाते हैं। हालाँकि इसी काम को बंद करने के लिए उन्हें एक सौ सात करोड़ रुपए का ऑफर भी दिया गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। खान सर की फीस मात्र ₹200 हैं। वह ज्यादा पैसे नहीं लेते हैं बल्कि अपनी शिक्षा सभी में बांटते हैं। फैजल खान को फ्री एजुकेशन मिशन को बंद करने के लिए 107 करोड़ रुपए का ऑफर मिला था हालाँकि उन्होंने इस ऑफर को अपनाने से साफ़ मना कर दिया।

'कहीं से कोई गलत नहीं हैं, क्या मेरे चुप हो जाने से आंदोलन खत्म हो जाएगा', बढ़ते विवाद पर बोले खान सर

क्या है खान सर का असली नाम, जानिए कितनी लेते हैं बच्चों से फीस?

बुरे फंसे पटना वाले मशहूर खान सर, छात्रों के विरोध प्रदर्शन को लेकर कई संस्थाओं पर FIR

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -