खालिस्तानियों ने मनाया इंदिरा गांधी की हत्या का जश्न, खून से सनी साड़ी में खड़ी दिखीं पूर्व भारतीय पीएम !
खालिस्तानियों ने मनाया इंदिरा गांधी की हत्या का जश्न, खून से सनी साड़ी में खड़ी दिखीं पूर्व भारतीय पीएम !
Share:

ओटावा: कनाडा में एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व भारतीय पीएम इंदिरा गांधी की हत्या पर जश्न मनाने का मामला प्रकाश में आया है। इसके साथ ही कार्यक्रम में इससे संबंधित झांकी की भी एक तस्वीर मीडिया में आई है। इस घटनाक्रम को लेकर भारत में कनाडा के उच्चायुक्त ने कड़ी निंदा की है। बता दें कि दो दिन पहले ही 'ऑपरेशन ब्लू स्टार' की 39वीं बरसी थी, जिसके तहत भारतीय सेना ने जरनैल सिंह भिंडरावाले और उसके समर्थकों को मार गिराया था।

 

उच्चायुक्त कैमरून मैके ने कहा है कि कनाडा में इस प्रकार की हिंसा को बढ़ा चढ़ाकर पेश करने और नफरत के लिए कोई स्थान नहीं है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'मैं कनाडा में आयोजित एक कार्यक्रम की खबरों से भयभीत हूं, जहां दिवंगत इंदिरा गांधी की हत्या का जश्न मनाया गया। कनाडा में नफरत या हिंसा को बढ़ा चढ़ाकर दिखाने की कोई स्थान नहीं है। मैं इन गतिविधियों की निंदा करता हूं।' बता दें कि, ट्विटर पर एक वीडियो सामने आया था, जहां एक झांखी में दिखाया गया था कि इंदिरा गांधी खून से सनी सफेद साड़ी में और एक पगड़ी पहना शख्स उनपर बंदूक ताने हुए खड़ा हैं। झांकी में दिखाई दे रहा है कि इंदिरा हाथ ऊपर कर खड़ी हैं। यही नहीं तस्वीर के पीछे पोस्टर पर 'रिवेंज' यानी 'बदला' लिखा हुआ है।

बताया जा रहा है कि यह वीडियो ब्रैम्पटन में आयोजित 5 किमी लंबी परेड का है। यह परेड 4 जून को निकाली गई थी। बता दें कि, 31 अक्टूबर 1984 में इंदिरा गांधी की नई दिल्ली स्थित उनके घर में सिख अंगरक्षकों बेअंत सिंह और सतवंत सिंह ने गोलियों से भूनकर मार डाला था। इसके तार 1984 में ही हुए ऑपरेशन ब्लू स्टार से भी जोड़े जा रहे थे। जिसके बाद सिख विरोधी दंगे भड़क उठे थे और कांग्रेस समर्थकों ने दिल्ली-पंजाब में बड़ी संख्या में सिखों का कत्लेआम किया था। 

अमेरिकी संसद की संयुक्त सभा को संबोधित करेंगे PM मोदी, स्वीकार किया आमंत्रण

रूस ने तोड़ दिया बाँध, डूब सकते हैं 80 इलाके! यूक्रेन के दावे से मचा हड़कंप

'पाकिस्तान के लिए मोदी से बड़ा दुश्मन है इमरान खान..', PAK रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -