कभी घर चलाने के लिए मजदूरी किया करते थे खली, आज है करोड़पति
कभी घर चलाने के लिए मजदूरी किया करते थे खली, आज है करोड़पति
Share:

WWE में अंडरटेकर, जॉन सीना सहित कई दिग्गजों को धूल चटा चुके द ग्रेट खली यानी दिलीप सिंह राणा ने एक नई पारी की शुरुआत कर दी है. वह राजनीति में उतर गए और बीजेपी जॉइन कर चुके है. दुनिया में अपनी पहचान बनाने से पहले ग्रेट खली जीवनयापन के लिए मजदूरी भी किया करते है. आज उनके पास करोड़ों की संपत्ति है.

49 वर्ष के ग्रेट खली हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के नैनीधार पंचायत के धिराइना गांव के निवासी है. उनका जन्म 27 अगस्त 1972 को हुआ था. वह किसान परिवार से संबंध है. खली के 6 भाई और एक बहन हैं. 8 भाई-बहन में खली तीसरे नंबर के बच्चे है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खली ने 2002 में हरमिंदर कौर के साथ विवाह किया है. उनकी एक बेटी अवलीन कौर हैं. WWE में शामिल होने से पहले खली पंजाब पुलिस में एक अधिकारी के तौर पर काम करते थे. यहीं से उन्होंने रेसलिंग की शुरुआत भी कर दी थी.

अपनी जवानी के दिनों में खली जीवनयापन के लिए मजदूरी भी करते थे. इसी मध्य कद काठी को देखते हुए खली को पंजाब पुलिस में शामिल भी किए जा चुके है. यहां से उन्होंने रेसलिंग में हाथ आजमाना शुरू किया. 2000 का वर्ष खली के लिए बेहतरीन था. इस बीच खली ने अमेरिका की ऑल प्रो रेसलिंग को जॉइन किया और प्रोफेशनल रेसलर बनने की और कदम और आगे बढ़ाया था. यहां ट्रेनिंग के बाद खली ने 2001 में WWE में कदम रख दिया था. खली को 2021 के लिए WWE हॉल ऑफ फेम अवॉर्ड के लिए भी चुना जा चुका है. लेकिन खली को तब भी बहुत सुर्खियां मिली थीं, जब उन्होंने दिग्गज WWE रेसलर अंडरटेकर को सिर्फ 10 मिनट में मात दे दी थी. खली ने जॉन सीना को भी आसानी से हराया है. खली WWE के हैवीवेट चैम्पियन भी रह चुके हैं.

पटना पाइरेट्स ने हासिल की अपनी 7वीं जीत

तो इस वजह से नोवाक नहीं लगवाना चाहते है कोरोना की वैक्सीन

'इंग्लैंड को हराया, भारत को भी हरा सकते हैं ..', T20 सीरीज से पहले विंडीज के कप्तान पोलार्ड ने भरी हुंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -