चुनाव आचार संहिता मामले में बरी हुए खेतान
चुनाव आचार संहिता मामले में बरी हुए खेतान
Share:

आम आदमी के नेता आशीष खेतान को 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में एडिशनल चीफ मैट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने बरी कर दिया है. इस मामले में आप नेता आशीष खेतान और अन्य दो के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की गई थी.

गौरतलब है कि पुलिस ने 27 मार्च 2014 को रंजीत नगर थाने में आप नेता आशीष खेतान और अन्य दो के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. जिसमें पुलिस ने आरोप लगाया था कि आशीष खेतान कठपुतली कालोनी में रात 10 बजे के बाद बिना किसी अनुमति के चुनाव प्रचार कर आचार संहिता का उल्लंघन किया.

बता दें कि अडिशनल चीफ मैट्रोपोलिटन मैजिस्ट्रेट जितेंद्र सिंह की अदालत में सरकारी वकील ने ये दलील दी कि जांच अधिकारी ने बिल्कुल सही चार्टशीट दायर की है , जबकि बचाव पक्ष के वकील ने दलील दी कि सात दिनों में आप नेताओं पर दो एफआईआर दर्ज की गईं, वह भी एक ही थाने में जबकि उन इलाकों में करीब 125 पुलिस थाने आते हैं .यह जान बूझकर किया गया है . इस पर मजिस्ट्रेट जितेंद्र सिंह ने कहा कि इस केस की चार्टशीट त्रुटिपूर्ण है,इसमें कानूनी नियमों का पूरी तरह पालन नहीं किया गया, इसलिए आरोप तय नहीं किए जा सकते इसलिए आशीष खेतान व अन्य दो को आरोपों से मुक्त कर दिया.

यह भी देखें

हाई कोर्ट ने उप चुनाव की अधिसूचना जारी करने पर रोक लगाई

चुनाव से डर रही है आम आदमी पार्टी - अजय माकन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -