उप मुख्यमंत्री का दावा उत्तर प्रदेश की 63 प्रतिशत सड़कें गड्ढा मुक्त
उप मुख्यमंत्री का दावा उत्तर प्रदेश की 63 प्रतिशत सड़कें गड्ढा मुक्त
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं लोक निर्माण विभाग के मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि उनके प्रदेश में 63 प्रतिशत सड़कें गड्ढा मुक्त हैं। उन्होंने भरोसा जताया है कि बरसात के बाद सड़कें शत प्रतिशत गड्ढा मुक्त कर दी जाएंगी। आज लखनऊ में मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि लोग निर्माण विभाग के अंतर्गत दो लाख से अधिक किलोमीटर की सड़कें हैं। उन्होंने दावा किया कि सरकार की शुरूआत के समय पूरी सड़क गड्ढों से भरी थी, जिनको भरने का काम हमने शुरू किया था और अब तक 76,456 किमी को गड्ढ़ा मुक्त कर दिया गया है आगे भी प्रदेश सरकार सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने का अभियान जारी रखेगी। हम अभी तक पिछली सरकार के द्वारा किये हुए 15 साल के गड्ढों को भरने का काम कर रहे हैं।

मौर्य ने बताया कि प्रदेश में दुर्घटना के अंदेशे वाली सड़कों की पहचान का निर्देश दिया है जिनमें से हमें एक लाख किलोमीटर सड़क बनाने पर सहमति मिल पाई है जिसके अंतर्गत अयोध्या से चित्रकूट तक वन गमन मार्ग की अनुमति मिली है तथा लखनऊ व इलाहाबाद सहित कई बड़े महानगरों को रिंग रोड दिए जाने हेतु भी सहमति मिली है।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में सरकार वे प्रदेश के विकास के काम को बढ़ा रहे हैं। केंद्र सरकार ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया है। बिजली के क्षेत्र में भी काफी काम हुआ है साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में प्रगति हुई है। गन्ना किसानों के भुगतान में रिकार्ड बनाने का काम हमारी सरकार ने किया है। उन्होंने जानकारी दी कि पिछली सरकार के पूरे कार्यकाल से भी अधिक उनकी सरकार ने 100 दिन में गेहूं खरीदा है।

समय सीमा खत्म, गड्ढा-मुक्‍त नहीं हुआ योगी का यूपी

खंडवा: बाइक और बस की भिड़ंत में दो लोगो की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -