ट्रंप के साथ आए दो भारतीय, अपनी योग्यता के दम पर अमेरिका में मनवाया लोहा
ट्रंप के साथ आए दो भारतीय, अपनी योग्यता के दम पर अमेरिका में मनवाया लोहा
Share:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस समय भारत दौरे पर है. उनके साथ भारत की यात्रा पर आए अधिकारियों के बड़े दल में दो भारतीय मूल के लोग भी है. इनमें से एक अजीत पई हैं जिनके माता-पिता आज से लगभग पांच दशक पहले अमेरिका गए थे. पई के अलावा ट्रंप के साथ भारतीय मूल के केश पटेल भी आए हैं, जो राष्ट्रपति के विशेष सहायक और आतंकवाद-रोधी विभाग में वरिष्ठ निदेशक हैं. राष्ट्रपति के साथ भारत आए पई ने एक बहुत ही भावुक संदेश पोस्ट किया है.

दिल्ली हिंसा में हेड कांस्टेबल की मौत, बिलखते बच्चे पूछ रहे- पापा का क्या कसूर ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अजीत पई अमेरिका के संघीय संचार आयोग के भारतीय मूल के पहले चेयरमैन हैं. उन्होंने कौतूहल के साथ कहा कि वर्षों पहले उनके माता-पिता को बताया गया होता है कि एक दिन उनका बेटा अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ भारत जाएगा तो वो किस तरह की प्रतिक्रिया जताते. ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर पई ने कहा, 'अगर मैं 1971 के समय में वापस जा पाता, मेरे माता-पिता की शादी के ठीक बाद, मुझे आश्चर्य है कि जब आप उन दो युवा जोड़े को बताते कि एक पीढ़ी बाद उनका बेटा उस देश में संयुक्त राज्य सरकार का उच्च प्रतिनिधित्व कर रहा है, जहां वो पले बढ़े तो वो क्या कहते.'

मानहानि केस में बड़ा बदलाव करेगी सरकार, जानिए क्या है खास

अपने बयान में उन्होंने आगे कहा, 'मैं महसूस करता हूं कि वे कहते, जो अब प्राय: कहते हैं और जो विश्वास मेरे रग-रग में है, ऐसा सिर्फ अमेरिका में संभव है.' उन्होंने कहा कि भारत में वह 5जी और डिजिटल खाई को पाटने जैसे आपसी हितों के मुद्दों पर चर्चा करेंगे. हमारा लक्ष्य दुनिया के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतंत्र के बीच दोस्ती को और गहरा करना है.

निर्भया केस : दोषियों को मिल पाएगी अलग-अलग फांसी, SC के फैसले पर सबकी नजर

दिल्ली में बढ़ी हिंसा तो टली बोर्ड परीक्षाएं

इस सशस्त्र बल को मिली गणतंत्र दिवस के लिए बेस्ट मार्चिग की ट्राफी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -