चाहिए पितरों का आशीर्वाद तो करें इस चीज का प्रयोग

Sep 19 2019 03:20 PM
चाहिए पितरों का आशीर्वाद तो करें इस चीज का प्रयोग

आप जानते ही हैं इस समय पितृपक्ष चल रहा हैं और हिंदू धर्म के लोगो के लिए पितृपक्ष बहुत ही खास मानते हैं. ऐसे में प्रकृति ने केसर को चमत्कारिक और औषिधीय गुणों से भरपूर बनाया हैं और ज्योतिष के अनुसार केसर को चमत्कारिक ही माना जाता हैं. ऐसे में ज्योतिषों की माने तो केसर का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है और इसका प्रयोग करने से अशुभ बृहस्पति शुभ परिणाम देने के साथ साथ पितृदोष की शांति भी करता हैं. जी हाँ, केसर के प्रयोग से मान सम्मान, लोकप्रियता, नौकरी और व्यापार में सफलता व दांपत्य जीवन सुखद किया जा सकता हैं.

इसी के साथ कहते हैं कि तांबे के लोटे में जल और केसर की सात पत्तियां डालकर भगवान सूर्य नारायण को जल देने से पितृदोष की शांति हो जाती हैं. वहीं शुक्ल पक्ष के बृहस्पतिवार को चांदी या स्टील की प्लेट में थोड़ा सा शुद्ध केसर रखें और ॐ बृहस्पतये नमः मंत्र का 108 बार जाप अवश्य करें. वहीं इस जाप के बाद थोड़ा सा गंगाजल केसर में मिलाएं और इस केसर के तिलक को अपने घर में दक्षिण दिशा में पितरों की फोटो या तस्वीर पर लगाएं. ध्यान रहे इसी मंत्र का जाप करते हुए केसर अपने बच्चों के माथे और कंठ पर लगाए क्योंकि ऐसा करने से बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा और वह गलत संगति से दूर रहेंगे.

अगर आप चाहते हैं आपको धनलाभ हो तो शुक्रवार के दिन सुबह के वक्त केसर में जल मिलाए और दो साबुत पान के पत्तों पर केसर से श्रीं मंत्र लिखें तथा ॐ श्रीं श्रीये नमः मंत्र का 108 बार जाप करें. वहीं इस जाप के बाद एक पान के पत्ते पर सफेद मिष्ठान रखकर लक्ष्मी नारायण मंदिर में अर्पण करें दूसरे पान के पत्ते पर सफेद मिठाई के साथ काले तिल रखकर पीपल की जड़ में रख दें.

अगर बहुत गुस्सा करता है आपका बच्चा तो बजरंगबली से करवाएं शांत

अगर परेशानी से घिरे हैं तो आज ही धारण करें हल्दी माला

अगर बड़ी है आपके पैर की दूसरी ऊँगली तो आपके लिए ही है यह खबर