केसर वाला दूध सेहत के साथ खूबसूरती बढ़ाने में भी आता है काम
केसर वाला दूध सेहत के साथ खूबसूरती बढ़ाने में भी आता है काम
Share:

केसर कुदरत की सबसे सुंदर और उपयोगी देन है. यह आपकी सेहत के लिए तो जरुरी होता ही है. लेकिन साथ ही में ये आपकी खूबसूरती के लिए भी जरुरी होता है. इसके अलावा केसर का उपयोग यूनानी और आयुर्वेदिक दवाईयों में इसका बहुतायत में इस्तेमाल किया जाता है. वैसे केसर को जिस चीज के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, वह चेहरे की सुंदरता है. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि इस तरह से आप केसर वाले दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

टैनिंग को करे दूर 
टैनिंग त्वचा की एक सामान्य समस्या है. यह तब होती है जब आप गर्मियों में बाहर धूप में निकलते हैं. आप बाहर अच्छी सनस्क्रीन लगाकर भी निकलें, इसके बावजूद टैनिंग हो ही जाती है. ऐसे में केसर और दूध का फेसपैक आपके लिए फायदेमंद होगा. इससे टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.

ड्राई स्किन के लिए लाभकारी 
यदि आपकी स्किन ड्राई या शुष्क रहती है तो आपको केसर और दूध का सेवन करना चाहिए. इससे न केवल आपकी रंगत निखरेगी बल्कि मॉइश्चर आपस आ जाएगी और ड्राईनेस कम हो जाएगा. 

आती है त्वचा में कसावट 
केसर में एंटी-बैक्टीरियल गुण पाया जाता है जो मुंहासों को ठीक करने और उन्हें बढ़ने से रोकता है. इसलिए जब आप केसर और दूध का फेसपैक लगाते हैं तो आपकी त्वचा में कसावट आती है. 

झांइयों को करे दूर 
केसर और दूध का मिश्रण झांइयों को दूर करने का काम करता है. इसलिए यदि आपके चेहरे पर झांइयां हैं तो इस फेसपैक को लगाना न भूलें. दूध और केसर का फेसपैक लगाने से त्वचा में लचीलापन आता है और आपको जवां भी रखता है. इसका नियमित इस्तेमाल से चेहरे के मुंहासे को कम किया जा सकता है.

खतरनाक बीमारी न्यूमोनिया को इन नुस्खों से भी कर सकते हैं दूर

कपड़ों से ऐसे हटाएं लिपस्टिक के दाग, नहीं होंगे ख़राब

गर्मी में फ़टे होठों की परेशानी को चुटकी में करें दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -