केरल के मोहम्मद मुहसीन को सर्वोत्तम जीवन रक्षा पदक से किया गया सम्मानित
केरल के मोहम्मद मुहसीन को सर्वोत्तम जीवन रक्षा पदक से किया गया सम्मानित
Share:

भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने  40 व्यक्तियों पर जीवन रक्षा पैड सीरीज ऑफ़ अवार्ड्स 2020 प्रदान करने को मंजूरी दी है, जिसमें सर्वोत्तम जीवन रक्षा पैड से एक उत्तम जीवन रक्षा पैड से आठ और जीवन रक्षा पैड से 31 व्यक्तियों को शामिल किया गया है। एक पुरस्कार मरणोपरांत है। केरल के मुहम्मद मुहसिन को मरणोपरांत सर्वोत्तम जीवन रक्षा पदक से सम्मानित किया गया है, जो किसी अन्य व्यक्ति के जीवन को बचाने के लिए किसी को दिए गए तीन जीवन रक्षा पुरस्कारों में से एक है।

बयान में कहा गया है कि जीवन के सभी क्षेत्रों के व्यक्ति इन पुरस्कारों के लिए पात्र हैं, जो किसी व्यक्ति के जीवन को बचाने के लिए मानव प्रकृति के सराहनीय कृत्यों के लिए दिए जाते हैं। गुजरात के रामशीभाई रत्नाभाई समद, महाराष्ट्र की परमेश्वर बालाजी नागरगोजी, पंजाब की अमनदीप कौर, तेलंगाना की कोरीपेली सृजन रेड्डी, उत्तर प्रदेश के मास्टर टिंकू निषाद, मध्यप्रदेश की हिमानी बिस्वाल, आंध्र प्रदेश कलगीरा सहथि, और उत्तर प्रदेश के भुवनेश्वर महेश्वर के साथ राजेश्वर भूपेश्वर हैं। 

केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा हस्ताक्षरित पदक और प्रमाण-पत्र और एकमुश्त भत्ता पुरस्कार विजेताओं को मंत्रालयों, संगठनों, और राज्य सरकारों द्वारा दिए गए पाठ्यक्रम में दिया जाता है, जिनसे वे संबंधित हैं।

बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाली AIUDF ’सांप्रदायिक’ पार्टी नहीं है: कांग्रेस

FIR से परेशान तांडव की टीम, पहुंची सुप्रीम कोर्ट

कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार सख्त, अब अफवाह फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -