बड़ी खबर: केरल में 90 प्रतिशत से अधिक लोगों को दी जा चुकी है कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

तिरुवनंतपुरम. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने सोमवार को बोला है कि राज्य की 90 फीसद से ज्यादा पात्र आबादी को कोविड संक्रमण रोधी टीके की पहली लगाई जा चुकी है. मंत्री ने लोगों से टीका लगवाने में किसी प्रकार की झिझक नहीं दिखाने की मांग की है. जहां इस बात का पता चला है कि जॉर्ज ने यहां पत्रकारों से वार्तालाप में बोला है कि संक्रमण से जान गंवाने वालों में ज्यादातर ऐसे लोग शामिल थे जिन्होंने टीका नहीं लगवाया था, इसलिए लोगों को टीके की दोनों खुराक लेने में किसी प्रकार की हिचक नहीं दिखाना चाहिए. उन्होंने बोला कि 5 से अधिक जिलों में लगभग 100 प्रतिशत लोगों को पहली खुराक दी चुकी है और अन्य जिले भी इसके समीप हैं.

यह पूछे जाने पर कि सरकार अब क्यों कुल संक्रमण दर के बारे में सूचना नहीं दे रही है, मंत्री ने बोला है कि यह निर्णय विशेषज्ञों की सलाह पर लिया गया है कि 80 फीसद से अधिक लोगों को टीके की पहली खुराक मिलने के उपरांत आगे का कदम साप्ताहिक संक्रमण आबादी अनुपात (डब्ल्यूआईपीआर) के आधार पर लिया जाने वाला है.

उन्होंने बोला कि राज्य ने संक्रमण की बहुत घातक दूसरी लहर को पार कर लिया है और अब वर्तमान हालात में लोगों से संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने की बात कही जा रही है. जॉर्ज ने बोला कि सीरो अध्ययन सितंबर के अंत तक पूरा कर और उसके परिणाम सामने आने के बाद आगे की रणनीति पर विचार किया जानें वाला है.

सामाजिक कार्यकर्ता और आर्यसमाजी नेता के साथ-साथ शिक्षक और वकील भी रहे थे स्वामी अग्निवेश

विश्व अल्जाइमर दिवस: चीज़ें रखकर भूल जाने की बीमारी कहीं आपको भी तो नहीं...

ग्रेटर नोएडा में 22 किलो ड्रग्स के साथ अफगानिस्तान के दो नागरिक हुए गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -