केरल के   'लव जिहाद' मामले की  सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
केरल के 'लव जिहाद' मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली : देश की शीर्ष अदालत केरल के बहुचर्चित लव जिहाद मामले की सुनवाई करेगा.इस मामले में हादिया उर्फ अखिला अशोकन ने सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र देकर उसने मुसलमान के तौर पर ही अपनी जिंदगी जीने की इच्छा जताई थी.

उल्लेखनीय है कि गत 27 नवंबर को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड की पीठ के समक्ष हादिया ने अपने हलफनामे में कहा कि वह शाफीन जहां की पत्नी है, जिससे शादी करने के लिए उसने इस्लाम धर्म कुबूल किया है.हादिया ने यह भी कहा था कि वह आजादी के साथ अपनी जिंदगी जीना चाहती है.

बता दें कि पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने हादिया को उसके माता -पिता के संरक्षण से मुक्त करते हुए उसे कॉलेज में पढ़ाई जारी रखने का निर्देश दिया था. लेकिन हादिया ने कोर्ट से उसके पति के साथ रहने का आग्रह किया था. इस बहुचर्चित मामले में आज सुप्रीम कोर्ट क्या फैसला लेता है , इस पर सभी की नजरें लगी हुई है . क्या कोर्ट उसे उसके पति शाफीन जहां के पास जाने की अनुमति देगी ? इस मामले में अखिला उर्फ़ हादिया के माता -पिता ने अब तक भरसक कोशिश की है कि धर्म परिवर्तन करने वाली उनकी बेटी वापस घर आ जाए.लेकिन हादिया के अब तक के रुख से उन्हें निराशा ही हाथ लगी है.

यह भी देखें

भूमि अधिग्रहण पर हाई कोर्ट अंतिम फैसला न लें - सुप्रीम कोर्ट

नवाज शरीफ को कोर्ट ने इज्जत नहीं नवाज़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -