फर्जी दस्तावेजों के साथ ब्रिटेन जाने की कोशिश कर रहा केरल का युवक गिरफ्तार

फर्जी दस्तावेजों के साथ ब्रिटेन जाने की कोशिश कर रहा केरल का युवक गिरफ्तार
Share:

 

बेंगालुरू: केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईएएल) के सूत्रों के अनुसार, बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईएएल) के आव्रजन अधिकारियों ने केरल के एक 22 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया, जिसने छात्र वीजा के माध्यम से फर्जी दस्तावेज पेश करने के बाद यूनाइटेड किंगडम जाने का प्रयास किया था।

अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लिया है क्योंकि उन्हें यूके के छात्र वीजा सहित नकली दस्तावेज प्रदान करने के बीच एक कड़ी का पता चला है। पुलिस ने संदिग्धों की तलाश के लिए बेंगलुरु और केरल में जांच शुरू कर दी है।

आरोपी के रूप में केरल के वायनाड के रहने वाले सोजू थजथु वीटिल शाजी की पहचान की गई है। अधिकारियों ने कर्नाटक के गुलबर्गा विश्वविद्यालय से जाली दस्तावेज और जाली मार्क कार्ड की खोज की। आरोपी को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है, और पुलिस फर्जी मार्क्स कार्ड रैकेट का पर्दाफाश करने के लिए मामले की जांच कर रही है।

एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि आरोपी ने ब्रिटिश एयरवेज का टिकट खरीदा था। अधिकारियों ने उससे पूछताछ की क्योंकि उन्हें दस्तावेजों की प्रामाणिकता पर संदेह था। पूछताछ के बाद आरोपी ने स्वीकार किया कि दस्तावेज जाली थे। आरोपी ने अधिकारियों को बताया कि उसने बेंगलुरु में अनुराग नाम के एक व्यक्ति को 65,000 रुपये देकर फर्जी प्रमाण पत्र हासिल किया। आरोपी ने यह भी स्वीकार किया कि उसने शुरू में डेनी से संपर्क किया था, जो केरल में एक शिक्षा सलाहकार में काम करता था, और उसके माध्यम से उसकी मुलाकात अनुराग से हुई।

अब इस राज्य में 'ओमिक्रॉन' ने बढ़ाई चिंता, संक्रमितों के सम्पर्क में आए 3 लोग

मुस्लिमों ने सरकार के समर्थन में की नारेबाजी, मिठाई बांटकर जताई ख़ुशी, जानिए क्यों?

वित्त मंत्री आज अर्थशास्त्रियों के साथ बजटसे पूर्व , विचार-विमर्श करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -