केरल ट्रैकिंग नियमों को तोड़ने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा
केरल ट्रैकिंग नियमों को तोड़ने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा
Share:

तिरुवनंतपुरम: एक जंगल से 23 वर्षीय एक ट्रेकर को बचाने के बाद, दो राज्य मंत्रियों ने सोमवार को कहा कि वन और अन्य विभाग उन लोगों द्वारा किसी भी अतिरिक्त उल्लंघन को स्वीकार नहीं करेंगे जो बिना अनुमति के ट्रेकिंग पर जाते हैं।

राज्य के वन मंत्री ए.के. ससींद्रन ने कहा कि बाबू को दिखाया गया विचार उन लोगों पर नहीं दिया जाएगा जो नियमों की अवज्ञा करते हैं और ट्रेकिंग में संलग्न होते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि ट्रेकर, बाबू को बचाए जाने के तुरंत बाद अस्पताल से रिहा कर दिया गया था, वन विभाग के अधिकारियों ने वन नियमों को तोड़ने के लिए उनका पीछा करने का फैसला किया। दूसरी ओर, ससींद्रन बाबू के बचाव में आए, जब उनकी मां ने कोई कार्रवाई नहीं करने की मांग की और विभाग के अधिकारियों ने वापस ले लिया।

"उचित कानून और नियम जगह में होंगे, और जो लोग उन्हें तोड़ते हैं, उन पर मुकदमा चलाया जाएगा," ससींद्रन ने कहा।

बाबू को 7 फरवरी को सेना ने पलक्कड़ के पास कुरंबाची पहाड़ी की एक फाल्ट लाइन में फंसने के बाद बचाया था। अस्पताल में, उन्हें एक नायक के रूप में स्वागत किया गया था। बाबू ने मीडिया साक्षात्कारों में कहा है कि यदि उन्हें उचित प्रशिक्षण दिया जाता है, तो वह माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने में सक्षम होंगे। हालांकि, सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ाया गया, जिसमें लोग बाबू पर हमला कर रहे थे और उनके कार्यों की आलोचना कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बचाव अभियान से सरकारी खजाने को 7.5 मिलियन रुपये का नुकसान हुआ क्योंकि तमिलनाडु से सेना के अधिकारियों की एक टीम के साथ-साथ दो हेलीकॉप्टरों को सेवा में बुलाया गया था।

इस दिन से प्लास्टिक से बने चम्मच, गिलास से लेकर झंडे-ईयरबड तक सब होंगे बैन

'उनके बलिदान को देश नहीं भूलेगा', पुलवामा हमले की तीसरी बरसी पर बोले नितिन गडकरी

ISRO की एक और उड़ान, सफलतापूर्वक लॉन्च किया PSLV-C 52, देखें Video

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -