केरल: वायनाड मेडिकल कॉलेज में खाली हुए 140 पद
केरल: वायनाड मेडिकल कॉलेज में खाली हुए 140 पद
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल राज्य मंत्रिमंडल ने वायनाड में नए मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कामकाज के लिए नए पद सृजित करने का फैसला किया है। मंथावडी जिला अस्पताल को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बदल दिया जाएगा। कैबिनेट ने इस अस्पताल के लिए 140 नए रोजगार स्वीकृत किए हैं, जिनमें से 115 संकाय पद हैं और 25 गैर-शिक्षण पद हैं। जिला अस्पताल परिसर में निर्मित नई तीन मंजिला इमारत को अकादमिक ब्लॉक में बदल दिया जाएगा।

संकाय पदों में एक प्रिंसिपल, छह प्रोफेसर, 21 एसोसिएट प्रोफेसर, 28 सहायक प्रोफेसर, 27 वरिष्ठ निवासी और 32 ट्यूटर या जूनियर निवासी शामिल हैं। इसके अलावा अन्य पदों पर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, लेखा अधिकारी, कनिष्ठ प्रयोगशाला सहायक, गैर-शिक्षण श्रेणी में बनाए गए हैं। कैबिनेट ने कॉयर कर्मचारी कल्याण बोर्ड में 55 नए पद, महाधिवक्ता के कार्यालय में 60 और मालाबार देवस्वोम बोर्ड में छह पद सृजित करने का निर्णय लिया है। कैबिनेट ने राज्य में 10 सहायता प्राप्त स्कूलों को लेने का फैसला किया है। ताड़ी विकास बोर्ड बनाने के लिए अध्यादेश लाया जाएगा, जो इस उद्योग से जुड़े लोगों के कल्याण के लिए स्थापित किया जा रहा है। अध्यादेश का उद्देश्य इस पारंपरिक उद्योग को बढ़ावा देना और उसकी रक्षा करना भी है।

अध्यादेश के रूप में केरल दुकानें और प्रतिष्ठान अधिनियम में लाया गया संशोधन भी प्रख्यापित किया जाएगा। ट्रांसफॉर्मर्स एंड इलेक्ट्रिकल्स केरल लिमिटेड (TELK), केरल कॉयर वर्कर्स वेलफेयर बोर्ड और केरल स्टेट पावर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कॉर्पोरेशन के कर्मचारियों के लिए और केरल इलेक्ट्रिकल्स एंड एलाइड इंजीनियरिंग लिमिटेड के प्रबंधकों और पर्यवेक्षी कर्मचारियों के लिए वेतन संशोधन लागू किया जाएगा।

आवारा जानवर से कार टकराई कार तो उड़ गए परखच्चे

जम्मू कश्मीर को दो पार्टियों ने मिलकर आतंकवाद में झोंका... PDP के पूर्व सांसद का बड़ा बयान

चेन्नई टेस्ट में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत, इंग्लैंड को 317 रन से हराकर की सीरीज बराबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -